Move to Jagran APP

विजय माल्या लोन डिफाल्ट: IDBI बैंक के पूर्व चेयरमैन समेत 8 लोग हुए गिरफ्तार, CBI ने की बड़ी छापेमारी

विजय माल्या लोन डिफाल्ट मामले में आज सीबीआई ने आईडीबीआई बैंक के पूर्व चेयरमैन को गिरफ्तार कर लिया।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Mon, 23 Jan 2017 11:02 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 02:43 PM (IST)
विजय माल्या  लोन डिफाल्ट: IDBI बैंक के पूर्व चेयरमैन समेत 8 लोग हुए गिरफ्तार, CBI ने की बड़ी छापेमारी
विजय माल्या लोन डिफाल्ट: IDBI बैंक के पूर्व चेयरमैन समेत 8 लोग हुए गिरफ्तार, CBI ने की बड़ी छापेमारी

नई दिल्ली: बैंकों के करोड़ों रुपए के लोन डिफाल्ट मामले में सीबीआई ने सोमवार को विजय माल्या के बैंगलुरु स्थित कार्यालयों (यूबी ग्रुप) में छापेमारी की। इस मामले में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने IDBI बैंक के पूर्व चेयरमैन को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही किंगफिशर एयरलाइन्स के चार एग्जीक्यूटिव और IDBI बैंक के तीन अन्य एग्जीक्यूटिव्स को भी गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई की ओर से की गई यह कार्रवाई कंपनी के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग से जुड़े मामले के अंतर्गत की गई। गौरतलब है कि विजय माल्या पर एसबीआई के नेतृत्व में 17 बैंकों के कंसोर्टियम पर 9000 करोड़ की देनदारी है। लोन डिफाल्टर विजय माल्या बीते साल 3 मार्च से ही लंदन में हैं।

loksabha election banner

माल्या से रिकवरी का आदेश दे चुका है डीआरटी:

आपको बता दें कि डेट रिकवरी ट्रिब्यूंनल (डीआरटी) किंगफिशर के मामले में बैंकों को माल्या से 6203 करोड़ रुपए की रिकवरी के आदेश पहले ही दे चुका है। इसे देखते हुए सीबीआई की यह छापेमारी और अहम हो जाती है। डेट रिकवरी ट्रिब्यू।नल (डीआरटी) ने हाल में विजय माल्या से बैंकों को 6,203 करोड़ रुपए के कर्ज की वसूली की प्रक्रिया शुरू करने को मंजूरी दी थी। यह फैसला स्टे ट बैंक ऑफ इंडिया की अगुआई वाले कन्सोर्टियम ने माल्याै के खिलाफ दायर पिटीशन के बाद लिया गया।

कार्रवाई पर सीबीआई टीम ने क्या कहा:

सीबीआई के एक सीनियर अफसर ने कहा, "दिल्ली के सीबीआई अधिकारियों की एक टीम ने यूबी ग्रुप के दफ्तरों पर रेड मारी।" हालांकि इस कार्रवाई की डिटेल देने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि उनके पास इस मुद्दे से संबंधित कोई जानकारी नहीं है। वहीं दूसरी तरफ यूबी ग्रुप के प्रवक्ता ने सीबीआई की ऑफिशियल्स विजिट की बात स्वीकार की और कहा कि उनकी तरफ से जांच एजेंसी को पूरा सहयोग दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.