PreviousNext

22 अगस्त की बैंकर्स हड़ताल टालने को बैंक एसोसिएशन ने बुलाई बैठक

Publish Date:Sat, 12 Aug 2017 07:28 PM (IST) | Updated Date:Sat, 12 Aug 2017 07:28 PM (IST)
22 अगस्त की बैंकर्स हड़ताल टालने को बैंक एसोसिएशन ने बुलाई बैठक22 अगस्त की बैंकर्स हड़ताल टालने को बैंक एसोसिएशन ने बुलाई बैठक
यूएफबीयू ने 22 अगस्त को बैंकिंग क्षेत्र और अन्य मुद्दों में सुधार के विरोध में राष्ट्रव्यापी हड़ताल का नोटिस दिया है

नई दिल्ली (जेएनएन)। 22 अगस्त को राष्ट्रव्यापी बैंकरों की हड़ताल को रोकने के प्रयास में भारतीय बैंक संघ (आईबीए) और मुख्य श्रम आयुक्त ने वार्ता के लिए यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) को बुलाया है। यह जानकारी अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के एक शीर्ष नेता ने दी है।

एआईबीईए के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने बताया, “आईबीए ने 16 अगस्त को मुंबई में एक बैठक के लिए यूएफबीयू को बुलाया भेजा है और मुख्य श्रम आयुक्त ने हमें 18 अगस्त को नई दिल्ली में एक बैठक के लिए बुलाया है।”

यूएफबीयू नौ बैंक यूनियन का एक संघ है। यूएफबीयू सरकारी बैंकों के निजीकरण, विलय एवं बैंकों के समेकन और कॉर्पोरेट नॉन-परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) के लिए सरकार के फैसले की आलोचना कर रहा है। साथ ही उसने मांग की है कि लोन को जानबूझ कर डिफॉल्ट करना क्रिमिनल अफेंस माना जाए। साथ ही एनपीए की वसूली पर संसदीय समिति की सिफारिशों को लागू किया जाए।

यूएफबीयू ने 22 अगस्त को बैंकिंग क्षेत्र और अन्य मुद्दों में सुधार के विरोध में राष्ट्रव्यापी हड़ताल का नोटिस दिया है। वेंकटचलम ने कहा, “मुद्दों को हल करने के लिए हमने सभी विकल्प खुले रखे हैं, आईबीए और केंद्र सरकार को भी इसी दिशा में सोचना चाहिए।”

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Banks Association Calls For Unions Meet To Avoid August 22 Strike(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नोटबंदी के दौरान 1.7 लाख करोड़ की असामान्य नकदी जमा हुई: RBIअब तक 81 लाख आधार कार्ड डिएक्टिवेट किए जा चुके हैं: सरकार
यह भी देखें