Move to Jagran APP

किसानों को को-ब्रांडेड डेबिट कार्ड की पेशकश करेंगे BOB और IFFCO

2,500 रुपए की ओवरड्राफ्ट सुविधा के साथ BOB IFFCO ने किसानों के लिए को-ब्रांडेड डेबिट कार्ड पेश किए हैं

By Praveen DwivediEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 03:04 PM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 03:04 PM (IST)
किसानों को को-ब्रांडेड डेबिट कार्ड की पेशकश करेंगे BOB और IFFCO
किसानों को को-ब्रांडेड डेबिट कार्ड की पेशकश करेंगे BOB और IFFCO

नई दिल्ली (जेएनएन)। बैंक ऑफ बड़ौदा और इफको (आईएफएफसीओ) ने किसानों के लिए को-ब्रांडेड डेबिट कार्ड पेशकश की है। इसमें उन्हें 2,500 रुपए की ओवरड्राफ्ट सुविधा मिलेगी और साथ ही इसपर एक महीने का ब्याज भी नहीं लगाया जाएगा। आपको बता दें की महीना पूरा होने के बाद ओवरड्राफ्ट पर 8.60 फीसद सालाना दर से ब्याज लिया जाएगा।

loksabha election banner

डिजिटल ट्रांजेक्शन के लिए प्रोत्साहित किए जाएंगे किसान
किसानों के बीच डिजिटल ट्रांजेक्शन को प्रोत्साहित करने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा और इफको की उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान में दो लाख को-ब्रांडेड कार्ड जारी करने की योजना है। बैंक ऑफ बड़ौदा और इफको इस योजना के सफल होने पर ओवरड्राफ्ट की सीमा 2,500 रुपए से बढ़ाने की संभावनाओं पर विचार विमर्श करेंगे।

को-ब्रांडेड डेबिट कार्ड से खरीद पाएंगे सिर्फ इफको उत्पाद
किसान इस योजना के तहत महज 100 रुपए के शुरुआती जमा और आधार संख्या के जरिए बड़ौदा इफको कृषि बचत बैंक खाता खोल सकते हैं। इस खाते के लिए कोई न्यूनतम बैलेंस रखना अनिवार्य नहीं होगा। इस डेबिट कार्ड को एटीएम में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। को-ब्रांडेड डेबिट कार्ड के जरिए कृषि उत्पाद इफको सेल काउंटर से खरीदे जा सकते हैं। इनका इस्तेमाल केवल इफको उत्पाद खरीदने में ही किया जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.