Move to Jagran APP

SBI और ICICI बैंक के बाद एक्सिस बैंक ने भी घटाया इंटेरस्ट रेट, आज से नई दरें लागू

एक्सिस बैंक ने 50 लाख रुपये तक के जमा पर मिलने वाली ब्याज दरों में कटौती की घोषणा कर दी है।

By Surbhi JainEdited By: Published: Tue, 08 Aug 2017 03:49 PM (IST)Updated: Tue, 08 Aug 2017 03:49 PM (IST)
SBI और ICICI बैंक के बाद एक्सिस बैंक ने भी घटाया इंटेरस्ट रेट, आज से नई दरें लागू
SBI और ICICI बैंक के बाद एक्सिस बैंक ने भी घटाया इंटेरस्ट रेट, आज से नई दरें लागू

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश के निजी क्षेत्र के बैंक एक्सिस बैंक ने सेविंग एकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दरों में कटौती का एलान कर दिया है। बैंक ने 50 लाख रुपये तक के बैलेंस पर 50 बेसिस प्वाइंट की कटौती कर दी है। इसके बाद अब ब्याज दर 3.5 फीसद हो गई है। बैंक ने स्पष्ट किया है कि पांच लाख से ऊपर के जमा पर चार फीसद की ब्याज दर बरकरार रहेगी। जानकारी के मुताबिक नई दरें आठ अगस्त से लागू हो गईं हैं। आपको बता दें कि इससे पहले एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक ने भी ब्याज दरों को कम किया था। एसबीआई पर घटी ब्याज दरें 31 जुलाई से लागू हो चुकी हैं।

prime article banner

SBI ने भी घटाई थी बचत खाते पर आधा फीसद ब्याज दर
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने बचत खाते पर ब्याज दरों को 0.5 फीसद घटाया था। बैंक ने जानकारी देते हुए बताया कि अब नई व्यवस्था के तहत बचत खाते में 1 करोड़ रुपए तक की जमा पर एसबीआई की ओर से 3.5 फीसद की दर से ब्याज दिया जाएगा। यह ब्याज दर पहले 4 फीसद थी। हालांकि अगर बचत खाते में बैलेंस 1 करोड़ रुपए से ऊपर होगा तो आपको उसपर 4 फीसद का सालाना ब्याज ही मिलेगा। वहीं एसबीआई ने हाल ही में कुछ मैच्योरिटी के लिए टर्म डिपॉजिट रेट में 50 बेसिस प्वाइंट की कटौती की थी।

ICICI बैंक ने जमा पर ब्याज दरों को किया कम
निजी क्षेत्र के बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने भी डिपॉजिट पर ब्याज कम कर दिया है। बैंक ने 1 करोड़ रुपये से ज्यादा के डिपॉजिट पर ब्याज दर में 0.25 फीसद तक की कटौती की है।

कोटक महिंद्रा ने एमसीएलआर दर में कटौती की
कोटक महिंद्रा बैंक और लक्ष्मी विलास बैंक ने एक साल के लिए एमसीएलआर दर में कटौती की है। दोनों बैंकों ने एमसीएलआर दर में 0.05 फीसद की कटौती है। इससे इन दोनों बैंकों से लोन लेना थोड़ा सस्ता हो गया है। आपको बता दें कि एमसीएलआर वो दर होती है जिससे कम पर बैंक लोन नहीं देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.