PreviousNext

एयर इंडिया 3250 करोड़ रुपए का लोन लेने की तैयारी में

Publish Date:Thu, 14 Sep 2017 04:14 PM (IST) | Updated Date:Thu, 14 Sep 2017 04:14 PM (IST)
एयर इंडिया 3250 करोड़ रुपए का लोन लेने की तैयारी मेंएयर इंडिया 3250 करोड़ रुपए का लोन लेने की तैयारी में
एयर इंडिया 3250 करोड़ रुपये का लोन लेने की तैयारी कर रही है

नई दिल्ली (पीटीआई)। सार्वजनिक क्षेत्र की प्रमुख विमानन कंपनी एयर इंडिया 3250 करोड़ रुपये का छोटी अवधि का लोन लेने की योजना बना रही है। एयरलाइन कंपनी इस पूंजी का इस्तेमाल अपनी तत्काल जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी। यह जानकारी एक डॉक्यूमेंट के जरिए सामने आई है।

एयर इंडिया उम्मीद कर रहा है कि उसे जल्द ही केंद्र सरकार की ओर से प्रस्तावित उधार राशि के लिए गारंटी मिल जाएगी। एयरलाइन कंपनी को फिर से चालू करने के लिए मंत्रियों का एक समूह, एयर इंडिया और उसकी पांच सहायक कंपनियों में रणनीतिक विनिवेश की दिशा में काम कर रहा है।

बुधवार को जारी एक टेंडर में एयर इंडिया ने कहा, 'हम 3250 करोड़ रुपये तक के छोटी अवधि के लोन के लिए सरकारी गारंटी की संभवानाएं तलाश रहे हैं। इससे 25 सितंबर 2017 तक पहले चरण में हम अपनी आकस्मिक वित्तीय जरूरतों को पूरा कर सकेंगे।'

बताया जा रहा है कि एयर इंडिया की तरफ से यह कर्ज एक वर्ष के लिए लिया जाएगा और पूरी रकम दो से तीन हिस्सों में निकाली जाएगी। एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक एयर इंडिया पहले से ही पैसे की कमी से जूझ रही है, इसलिए कर्ज की मदद से कंपनी अपनी वर्तमान जरूरतों को पूरा कर सकेगी।

डॉक्यूमेंट के मुताबिक के मुताबिक भारत सरकार से इस बारे में जल्द ही गारंटी मिल जाने की संभावना है, जो कि विनिवेश की तारीख के 1 साल बाद तक वैध होगा। बैंकों से उनकी वित्तीय निविदाएं 19 सितंबर तक जमा करने के लिए कहा गया है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Air India plans to take Rs 3250 cr loans for urgent capital needs(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, फार्मा शेयर्स में खरीदारीUDAN स्कीम के दूसरे दौर में हिस्सा ले सकती है Jet Airways
यह भी देखें