Move to Jagran APP

एयर इंडिया ने दिल्ली से वाशिंगटन तक के लिए डायरेक्ट फ्लाइट पेश की

एयर इंडिया ने दिल्ली से वाशिंगटन तक नॉन स्टॉप फ्लाइट की पेशकश की

By Surbhi JainEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 10:54 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 12:09 PM (IST)
एयर इंडिया ने दिल्ली से वाशिंगटन तक के लिए डायरेक्ट फ्लाइट पेश की
एयर इंडिया ने दिल्ली से वाशिंगटन तक के लिए डायरेक्ट फ्लाइट पेश की

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने दिल्ली से वाशिंगटन तक नॉन स्टॉप फ्लाइट की घोषणा की है। इसका संचालन 7 जुलाई से शुरू होगा। यह दिल्ली से वाशिंगटन तक की फ्लाइट बोइंग 777-200 एलआर प्लेन के साथ हफ्ते में तीन बार उड़ान भरेगी। यह जानकारी एयर इंडिया ने अपनी ओर से जारी किए गए एक बयान में कही है।

loksabha election banner

इस नई फ्लाइट के लिए बुकिंग 27 मार्च से शुरू हो चुकी है। साथ ही एक चौथाई से ज्यादा सीट्स अब तक आरक्षित हो चुकी हैं। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि 80 सीट्स बुक हो चुकी हैं। 238 सीटर बी 777-200 एलआर में 8 सीट फर्स्ट क्लास में, 35 बिजनेस क्लास में और शेष 195 इकोनॉमी क्लास में है।

आपको बता दें कि वाशिंगटन एयर इंडिया का अमेरिका में पांचवां नॉन स्टॉप गंतव्य बन गया है। इसके पहले इसके चार प्रमुख गंतव्य, सेंस फ्रांसिसको, न्यूयॉर्क, नेवार्क और चिकागो हैं।

एयर इंडिया घरेलू यात्रियों को दे सकता है फ्री वाई-फाई
एयर इंडिया जल्द ही आपको फ्री-वाई की सुविधा दे सकती है। एयर इंडिया अपनी घरेलू उड़ानों के लिए यह पेशकश जुलाई महीने में ही करने की तैयारी में है। दरअसल एयर इंडिया अपने एयरबस ए-320 प्लेन में उड़ान के दौरान वाईफाई देने की योजना बना रहा है, जिसकी मदद से आप यात्रा के दौरान किसी को भी मेल भेज पाएंगे। गौरतलब है कि एयर इंडिया अपनी घरेलू उड़ानों के लिए मुख्य रूप से एयरबस ए-320 प्लेनों का ही इस्तेमाल करता है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक, अगर एयर इंडिया घरेलू उड़ानों में फ्री वाईफाई की पेशकश करती है तो इसकी देखादेखी अन्य भारतीय एयरलाइंस कंपनियां भी कर सकती हैं। एयर इंडिया के चीफ अश्वनी लोहानी ने बताया, “हम अपने विमानों में वाईफाई लगाने जा रहे हैं। इसमें हमारी दिलचस्पी है और एयरक्राफ्ट बनाने वालों से इनमें वाईफाई इक्विटपमेंट इंस्टॉल करने की सहमति ली जाएगी। हालांकि, कोई निश्चित तारीख देना तो मुश्किल है, लेकिन हम इसे जून या जुलाई तक लागू करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें- BSNL और एयर इंडिया का वित्तीय प्रदर्शन रहा सबसे खराब, कोल इंडिया, ONGC और IOC ने कमाया मुनाफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.