Move to Jagran APP

डीलर के खिलाफ प्रदर्शन

बोतिया। राशन व केरोसिन के वितरण में अनियमितता को विरोध में सोमवार को कोइरपट्टी पंचायत के उपभोक्ताओं

By Edited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 01:12 AM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 01:12 AM (IST)
डीलर के खिलाफ प्रदर्शन

बोतिया। राशन व केरोसिन के वितरण में अनियमितता को विरोध में सोमवार को कोइरपट्टी पंचायत के उपभोक्ताओं ने डीलर के खिलाफ प्रदर्शन किया। पंचायत के पैक्स अध्यक्ष को जनवितरण का लाइसेंस मिला है। आक्रोशित उपभोक्ताओं ने एक आवेदन जिलाधिकारी व अनुमंडल पदाधिकारी को भेजा है। आवेदन पर उपभोक्ता गुलाबी देवी, मराछी देवी, फूलकली देवी, साकिना खातुन, सरफू नेशा, शांति देवी, भोला मियां, सुभानी मियां, शहाबूद्दीन अंसारी, मन्नू बीन, बबूनिया खातुन एवं अनवर अली का हस्ताक्षर है। आरोप है कि कोइरपट्टी पैक्स अध्यक्ष जितेंद्र कुशवाहा राशन व केरोसिन वितरण में दबंगई व धौंस जमाकर मनमानी ढंग से ज्यादा पैसा लेकर कम अनाज देते हैं। जबकि डीलर का कहना है कि आरोप बेबुनियाद है।

loksabha election banner

इनसेट-----

डीलर ने कर दिया कमाल

बगहा: ठकराहां प्रखंड के कोइरपट्टी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष को जनवितरण का लाइसेंस है। वे उपभोक्ताओं के राशन कार्ड पर फर्जी ढ़ंग से इंट्री करने में यह भूल गए थे, कि जिस माह का राशन अभी उठा ही नहीं है, उस माह का वितरण भला कैसे हो जाएगा। दरअसल, हुआ यह कि उपभोक्ता राशन लेने के लिए गए तो डीलर ने उनके कार्ड पर अगस्त माह की इंट्री मार दी। जबकि अभी अगस्त माह के राशन का उठाव ही नहीं हुआ है। जब उपभोक्ताओं ने देखा कि फर्जीवाड़ा हो गया तो डीलर के यहां पहुंचे और सुधार करने का निवेदन किया। लेकिन डीलर ने सुधार नहीं किया। उल्टे उपभोक्ताओं को डांट फटकार कर भगा दिया।

डीलर की भी सुनें

पैक्स अध्यक्ष का कहना है कि राजनीति विरोध के कारण यह सब हुआ है। जब अगस्त माह का राशन ही नहीं उठा तो मैं उसका वितरण कहां से करता। जो लोग भी शिकायत कर रहे हैं वे मेरे यहां से राशन का उठाव ही नहीं किए हैं। कार्ड पर फर्जीवाड़ा किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.