Move to Jagran APP

तीन रेल स्टेशन मॉडल घोषित, बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं

बगहा। जिले के तीन रेल स्टेशनों को रेलवे ने मॉडल घोषित किया है। इनमें पुलिस जिले के दो रेल स्टेशन क्र

By Edited By: Published: Sun, 29 Nov 2015 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2015 01:01 AM (IST)
तीन रेल स्टेशन मॉडल घोषित, बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं

बगहा। जिले के तीन रेल स्टेशनों को रेलवे ने मॉडल घोषित किया है। इनमें पुलिस जिले के दो रेल स्टेशन क्रमश: बगहा और रामनगर के अलावा नरकटियागंज शामिल हैं। इन रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने की दिशा में शीघ्र ही काम शुरू होगा। शनिवार को बगहा एक के मारवाड़ी धर्मशाला परिसर में शनिवार को वाल्मीकिनगर के सांसद सतीशचंद्र दूबे ने पत्रकारों को बताया कि तीनों रेलवे स्टेशनों से रेलवे को करोड़ों रुपये के राजस्व की प्राप्ति होती है। लेकिन सुविधाओं का टोटा है। यात्री सुविधाएं बढ़ाने की दिशा में उन्होंने रेलमंत्री से बात की। जिसके बाद यह घोषणा की गई है। सांसद ने बताया कि तीनों रेलवे स्टेशनों को आधुनिक सुविधाओं से लैस करने पर 2-2 करोड़ रुपये खर्च होंगे। सांसद ने कहा कि थरूहट क्षेत्र के विकास के लिए वे कृत संकल्पित हैं। इस दिशा में भी काम हो रहा है। सांसद श्री दूबे ने बताया कि वर्ष 2007 में तत्कालीन रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव के द्वारा जिस रेल परियोजना का शिलान्यास हुआ था, उसे पूरा करने की दिशा में भी शीघ्र ही काम शुरू होगा। ज्ञात हो कि दियारे के चारों प्रखंडों में रेल सुविधा बहाल कराने के उद्देश्य से छितौनी से तमकुही रोड के बीच कुल 56 किलोमीटर लंबी रेल परियोजना पर काम शुरू होना है। इसके लिए भू-अर्जन की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। इस मौके पर कैलाशनाथ तिवारी, गजेंद्रधर मिश्र, दीपक राही, मनोज कुमार सिंह, भूपनारायण यादव, अचिन्त्य कुमार लल्ला, रितु जायसवाल, ओमनिधि वत्स, अमरेश श्रीवास्तव समेत कई अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

loksabha election banner

------------------

इनसेट----

सांसद व विधायक आमने-सामने

एनएच के दोहरीकरण और आरओबी निर्माण को लेकर वाल्मीकिनगर के सांसद श्री सतीशचंद्र दूबे और बगहा के नव निर्वाचित विधायक आरएस पांडेय आमने सामने आ गए हैं। शनिवार को सांसद ने कहा कि जनता के बीच पहुंचने के लिए हमें किसी वैशाखी की जरूरत नहीं है। सस्ती लोकप्रियता के लिए कुछ लोग हमारी उपलब्धियों को भुनाने की कोशिश में हैं। सांसद के अनुसार भारत सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में वह सक्षम हैं और विकास का ढोल पीटना है तो राज्य की योजनाओं से काम कराकर जनता का दिल जीतें। ज्ञातव्य है कि विधायक आरएस पांडेय ने उपरोक्त दोनों योजनाओं का काम तेजी से पूरा कराने के लिए दिल्ली जाकर संबंधित विभाग के अफसरों से मुलाकात की थी। इसके बाद उन्होंने यह जानकारी दी थी कि आरओबी निर्माण मार्च से शुरू होगा। सांसद के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विधायक आरएस पांडेय ने कहा है कि जनसेवा अधिकार नहीं कर्तव्य है। क्षेत्र का विकास किसी एक जनप्रतिनिधि या व्यक्ति विशेष की जिम्मेवारी नहीं है। इसमें पक्ष व विपक्ष के सभी लोग शामिल हो सकते हैं जो क्षेत्र के विकास में रूचि रखते हैं। विकास कार्यो में सबका सहयोग और सबकी सहभागिता होनी चाहिए। यह दलगत भावना से उपर उठकर सभी को सोचना चाहिए और कार्यरूप में लाना चाहिए। मेरे किसी प्रयास से जनता का हित हो यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। श्री पांडेय ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकारों की योजनाएं क्षेत्र के विकास के लिए हैं। किसी के भी प्रयास से इसमें तेजी आनी चाहिए ताकि जनता की समस्याएं दूर हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.