Move to Jagran APP

रिजल्ट घोटाला : प्रॉडिकल गर्ल रूबी राय ने SIT को लगाई फटकार...जानिए

रिजल्ट घोटाले की आर्ट्स की फर्जी टॉपर रूबी राय ने जांच करने पहुंची एसआइटी की टीम के सदस्यों को जमकर भला बुरा कहा। बाद में काफी समझाने के बाद उसने अपनी कॉपियां टीम को सौंपी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2016 11:11 AM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2016 06:49 PM (IST)
रिजल्ट घोटाला : प्रॉडिकल गर्ल रूबी राय ने SIT को लगाई फटकार...जानिए
रिजल्ट घोटाला : प्रॉडिकल गर्ल रूबी राय ने SIT को लगाई फटकार...जानिए

पटना [वेब डेस्क]। इंटर टापर घोटाले मामले में बुधवार को एसआईटी टीम रूबी राय के घर भगवानपुर थाना के शर्मा अमर गांव पहुंची। यहां टीम के सदस्यों, भगवानपुर थानाध्यक्ष एवं मीडिया कर्मियों को रूबी राय के कोपभाजन का शिकार होना पड़ा। रूबी राय ने सभी को जमकर भला-बुरा कहा।

loksabha election banner

एसआईटी की टीम ने अनुसंधान के क्रम में रूबी राय द्वारा पूर्व में लिखी गई कापी की लिखावट की जांच पड़ताल की। इस दौरान टीम को रूबी के अक्रामक तेवर ने घर में घुसने नहीं दिया। एसआईटी की टीम व स्थानीय पुलिस के काफी समझाने के बाद रूबी राय ने पूर्व में घर में अपने लिखावट की दो कापियां दी। जिसे टीम अपने साथ ले गई।

जांच टीम ने एसआईटी के सब इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार, ज्योति पुंज एवं भगवानपुर थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य सहित टीम के करीब एक दर्जन लोग शामिल थे। एसआईटी की टीम करीब एक घंटे तक रूबी राय के घर पर रुकी रही। इस संबंध में टीम के सदस्यों ने बताया कि मामले की अनुसंधान के लिए आए थे।

रिहा होने के बाद बोली - वकील बनूंगी

रिजल्ट घोटाले में सजा से मुक्त हुई फर्जी आर्ट्स टॉपर रूबी राय ने रिहाई पर खुशी जाहिर करते हुए रूबी ने कानून पर भरोसा जताते हुए कहा कि उसे न्याय मिलेगा। वहीं बिहार पुलिस और बिहार सरकार पर वे जमकर बरसीं। जब उससे पूछा गया कि भविष्य में वह क्या बनना चाहती है तो उसने कहा कि वो पढ़ लिखकर वकील बनना चाहती है।

यही नहीं रूबी राय ने कहा कि अब जमकर पढाई करेगी और पूरी ईमानदारी से परीक्षा देगी। रिहाई के बाद प्रसन्नता जाहिर करते हुए रूबी राय ने कहा कि पूरे मामले में पुलिस और प्रशासन द्वारा मुझे फंसाया गया है।

टॉपर्स घोटाला मामले की आरोपी रूबी राय मंगलवार को जुवेनाइल कोर्ट से जमानत मिलने के बाद गायघाट स्थित महिला रिमांड होम से रिहा हो गई। जमानत मिलने के बाद कागजी कारवाई पूरी करने के बाद आज उन्हें रिहा कर दिया गया. रूबी राय को लेने उसकी मां और अन्य परिजन रिमांड होम में पहुंचे थे।

पटना सिविल कोर्ट से सोमवार को एडीजे परवेज आलम ने प्रथमदृष्टया रूबी को निर्दोष बताया, उन्होंने कहा कि कि एक किशोरी उक्त अपराध नहीं कर सकती जब तक कि माता-पिता व परीक्षा समिति के कर्मियों का सहयोग न हो।

गौरतलब है कि रूबी राय को इंटर टॉपर्स घोटाले में आरोपी बनाने के बाद उसे गिरफ्तार कर पुलिस ने बेऊर जेल भेजा था बाद मे उम्र सत्यापन के बाद मामले को जुवेनाइल कोर्ट में भेज दिया था। कोर्ट के आदेश पर ही उसे महिला रिमांड होम में भर्ती कराया गया था।

रूबी को जमानत मिलने के बाद नाराजगी जताते हुए उसके पिता अवधेश प्रसाद ने टॉपर घोटाले का सारा ठीकरा बिहार बोर्ड पर फोड़ा। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी को गलत ढंग से फंसाया गया। उन्होंने तो सिर्फ अपनी पुत्री का नाम कॉलेज में पढऩे के लिए लिखाया था। वह टॉपर कैसे बन गई उन्हें खुद भी नहीं पता। अवधेश ने कहा कि उनकी बेटी को एक साजिश के तहत फंसाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.