Move to Jagran APP

जेईई-मेंस की परीक्षा में खजबत्ता के ¨प्रस को 738 वां रैंक

ग्रामीण इलाके के ब'चों को भी अगर सही मार्गदर्शन व बेहतर शैक्षणिक माहौल मिले तो वे भी अपनी प्रतिभा का परचम राष्ट्रीय स्तर पर लहरा सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 03:04 AM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 03:04 AM (IST)
जेईई-मेंस की परीक्षा में खजबत्ता के ¨प्रस को 738 वां रैंक
जेईई-मेंस की परीक्षा में खजबत्ता के ¨प्रस को 738 वां रैंक

वैशाली। ग्रामीण इलाके के बच्चों को भी अगर सही मार्गदर्शन व बेहतर शैक्षणिक माहौल मिले तो वे भी अपनी प्रतिभा का परचम राष्ट्रीय स्तर पर लहरा सकते हैं। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है बिदुपुर के खजवत्ता सुलतानपुर के ¨प्रस राज ने। ¨प्रस ने इस वर्ष जेईई मेंस की परीक्षा में 738 रैंक लाकर न सिर्फ अपनी प्रतिभा को लोहा सबको मनवाया है बल्कि इलाके का नाम भी रोशन किया है। ¨प्रस के पिता त्रिवेणी कुमार पेशे से शिक्षक हैं। वे राष्ट्रीय शैक्षणिक महासंघ के जिलाध्यक्ष भी है। ¨प्रस के दादा भी रिटायर्ड शिक्षक हैं। मां अनिता कुमारी गृहिणी हैं। जेईई मेंस में सफलता हासिल करने वाला ¨प्रस बचपन से ही मेधावी रहा है। सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में ¨प्रस को 10 सीजीपीए अंक मिले थे। उसकी सफलता पर परिजनों व इलाके के लोगों में खुशी का माहौल है। ¨प्रस फिलहाल अपने माता-पिता के साथ नगर के गांधी आश्रम मोहल्ले में रहता है। ¨प्रस को बचपन से ही बेहतर मार्गदर्शन के साथ-साथ शैक्षणिक माहौल मिलता रहा है। उसके चाचा त्रिभुवन ¨सह कमांडेंट, युवराज कुमार इंजीनियर, अशोक कुमार, अजय कुमार समय-समय पर उसे प्रोत्साहित करते रहे हैं। ¨प्रस अपनी कामयाबी का श्रेय अपने परिजनों के साथ-साथ नाना जामुन राय व मामा पूर्व मुखिया वीरेंद्र राय को देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.