Move to Jagran APP

डीआरएम ने श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश

भारतीय रेल की ओर से 16 से 31 अगस्त तक मनाए जा रहे स्वच्छता पखवारा के तहत गुरुवार

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 03:03 AM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2017 03:03 AM (IST)
डीआरएम ने श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश
डीआरएम ने श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश

वैशाली। भारतीय रेल की ओर से 16 से 31 अगस्त तक मनाए जा रहे स्वच्छता पखवारा के तहत गुरुवार को सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर स्टेशन पर रेल अधिकारी व कर्मियों ने श्रमदान व जागरूकता रैली निकाली। जागरूकता रैली के माध्यम से रेल यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही नुक्कड़ नाटक में माध्यम से स्काउट-गाइड के कैडेटों ने रेल यात्रियों को स्वच्छता के महत्व की जानकारी दी। प्रारंभ में सोनपुर रेल मंडल के डीआरएम अतुल्य कुमार सिन्हा के नेतृत्व में रेल कर्मियों ने प्लेटफॉर्म व रेलवे स्टेशन परिसर में श्रमदान कर स्वच्छता अभियान चलाया। इस कार्यक्रम के तहत यात्रियों को स्वच्छता के संबंध में जागरूक किया गया और कचरे को कूड़ेदान में डालने की अपील की। रेल यात्रियों ने भी स्वच्छता अभियान में रेलवे का साथ देने तथा रेलवे स्टेशन और रेल गाड़ियों को साफ सुथरा रखने का संकल्प लिया।

loksabha election banner

इस अवसर पर डीआरएम अतुल्य सिन्हा ने कहा कि स्वच्छता हम सब की जिम्मेदारी है। सबके सहयोग से ही रेल परिसर के साथ-साथ पूरे देश को स्वच्छ बनाया जा सकता है। कहा कि इसी सोच के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत का आह्वान किया है। कहा कि हम सभी को स्वच्छता के लिए सभी को सप्ताह में दो घंटे और साल में सौ घंटे देना चाहिए। साथ ही कचरे के सही निष्पादन पर विशेष बल दिया।

कार्यक्रम के दौरान हाजीपुर जंकशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर भारत स्काउट एवं गाइड के रघुवीर गुप्ता, विकास कुमार यादव, गो¨वद कुमार, सुधीर कुमार गुप्ता, अखिलेश कुमार, बृजेश कुमार, जीपी श्रीवास्तव, सुबोध कुमार ¨सह, मनोरंजन कुमार आदि ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

इस अवसर पर सोनपुर के वरीय मंडल इंजीनियर समन्वय जावेद अख्तर, वरीय मंडल यांत्रिक इंजीनियर नितिन कुमार, वरीय मंडल वित्त प्रबंधक संतोष कुमार गुप्ता, वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी अजीत कुमार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीएन पांडा, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक दिलीप कुमार, स्टेशन अधीक्षक मो. जमील, पूर्व मध्य रेल के उपमुख्य यांत्रिक इंजीनियर राजीव कुमार, नारायणी सेवा संस्थान के सचिव रितुराज, केन्द्र समन्वयक वीरेन्द्र कुमार, परामर्शी अमित कुमार, टीम सदस्य राजन पांडेय, समन्वयक प्रवीण कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.