Move to Jagran APP

डीएम को पत्र लिख डीटीओ पर कार्रवाई की मांग

वैशाली। जिला परिवहन पदाधिकारी के संरक्षण में जिले के हाजीपुर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में

By Edited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 11:00 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 11:00 PM (IST)
डीएम को पत्र लिख डीटीओ पर कार्रवाई की मांग

वैशाली। जिला परिवहन पदाधिकारी के संरक्षण में जिले के हाजीपुर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लाइसेंस संबंधी बिना पर्याप्त कागजात के ही हजारों की संख्या में चलाए जा रहे ओवर लोडेड माल वाहक व यात्री वाहक वाहनों से सरकार को ही रही राजस्व क्षति की ओर जिला पदाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए जदयू के पूर्व जिला उपाध्यक्ष ने एक पत्र लिखा है। लिखे गए पत्र में पूर्व जिला उपाध्यक्ष जदयू ने जिला पदाधिकारी से परिवहन पदाधिकारी की करतूतों पर विराम लगाने का आग्रह करते हुए कहा है कि जिले के सभी नगरीय, उप-नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में बिना वाहन परिचालन संबंधी विभिन्न प्रमाण-पत्रों के ही हजारों की संख्या में ओवर लोडेड यात्री व माल वाहक वाहन चलाए जा रहे हैं। इस तरह के सभी वाहन मालिकों को डीटीओ का वरदहस्त प्राप्त है।

loksabha election banner

डीएम को लिखे गए पत्र में जदयू के पूर्व जिला उपाध्यक्ष कमलेश राय ने जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा शहर के रामशीष चौक से गांधी सेतु पाया नंबर-एक के बीच गत 17 जुलाई को की गई जांच-पड़ताल के संबंध में जानकारी देते हुए कहा है कि जांच-पड़ताल के दौरान परिवहन पदाधिकारी की ओर से लाइसेंस संबंधी प्रमाण-पत्रों के ही चलाए जा रहे कुल आधा दर्जन ओवर लोडेड वाहनों जब्त करने की सूचना विभाग को दी गई थी। जबकि इस दौरान जिल परिवहन पदाधिकारी ने कुल 35 की संख्या से अधिक ओवर लोडेड वाहनों को जब्त किया था। जिनके चालकों, वाहन मालिकों व व्यवसायियों से मिलीभगत कर अवैध उगाही करने के बाद जिला परिवहन पदाधिकारी ने बाद में मुक्त कर दिया। परिवहन पदाधिकारी की इस काली करतूत से राज्य सरकार को बड़ी संख्या में राजस्व की हानि हुई है। लिखे गए पत्र में जदयू पदाधिकारी ने आग्रह करते हुए जिला पदाधिकारी से सरकारी राजस्व को क्षति पहुंचाने वाले जिला पदाधिकारी पर पत्र के माध्यम से दी गई सूचना के आधार पर जांच-पड़ताल कर कठोर कार्रवाई करने की मांग की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.