Move to Jagran APP

बिहार जल रहा है, सीएम कर रहे देश भ्रमण : प्रेम

वैशाली : पूरा बिहार आपराधिक घटनाओं से जल रहा है। आम जनता से लेकर व्यवसायी तक खुद को

By Edited By: Published: Sat, 21 May 2016 12:25 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2016 12:25 AM (IST)
बिहार जल रहा है, सीएम कर रहे देश भ्रमण : प्रेम

वैशाली : पूरा बिहार आपराधिक घटनाओं से जल रहा है। आम जनता से लेकर व्यवसायी तक खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश भ्रमण कर रहे हैं। ये बातें नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार ने कही। वे यहां हाजीपुर सर्किट हाउस में शुक्रवार की शाम मीडिया से बात कर रहे थे। कहा कि महागठबंधन की सरकार बने अभी मात्र छह माह ही हुए है कि अपराधियों का तांडव जारी हो गया है। बिहार में आपराधिक घटनाओं का ग्राफ काफी ज्यादा बढ़ गया है। रोज कहीं न कहीं हत्या, अपहरण, धमकी, लूट, बलात्कार की घटनाएं घट रही है। इन घटनाओं को लेकर जहां सरकार खामोश है वहीं पुलिस भी पूरी तरह से लाचार दिख रही है। कहा कि सत्ता में नशे में महागठबंधन से जुड़े विधायकों के दामन भी इन आपराधिक घटनाओं से दागदार हुए हैं। महागठबंधन के 14 विधायकों के दामन विभिन्न आपराधिक घटनाओं से दागदार हुए हैं। फिर भी मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि बिहार में सुशासन की सरकार है। नेता प्रतिपक्ष ने हाल में गया में आदित्य हत्याकांड व सिवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि इन घटनाओं से लोगों का सरकार पर से विश्वास उठ चुका है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नैतिकता के आधार पर इस्तीफे की मांग की। कहा कि न तो मुख्यमंत्री किसी आपराधिक घटना के बाद परिजनों से मिलने पहुंचे और न ही उनके सरकार का कोई मंत्री।

loksabha election banner

इसके पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने सातवें चरण के मतदान के दौरान बीते 18 मई को सराय थाने के नरेंद्र प्रबोधी गांव में उपद्रवियों की गोली से मारे गए युवक मुन्ना कुमार के परिजनों से मिलकर उन्हें ढ़ाढ़स बंधाया। इसके बाद वे बीते गुरुवार को लुटेरों की गोली के शिकार हुए वैशाली के रोहणा निवासी गैस एजेंसी कर्मी विपिन कुमार ¨सह के परिजनों से मिलने पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिजन को सांत्वना देने के बाद वैशाली एसपी से फोन पर इन घटनाओं में संलिप्त अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही पीड़ित परिवारों को 25 लाख रुपये का मुआवजा व सरकारी नौकरी देने की भी मांग की। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष संजय कुमार, हाजीपुर विधायक अवधेश कुमार, पूर्व विचयक डॉ. अच्युतानंद ¨सह, पूर्व सांसद वीरचंद्र पासवान, भाजपा नेता प्रो. अजित कुमार ¨सह, मच्ीष शुक्ला, बच्ची मिश्रा आदि मौजूद थी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.