Move to Jagran APP

अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कारगर मुहिम

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : अपराधियों के खिलाफ पुलिस की मुहिम कारगर साबित हो रही है। वैशाली के नए पुल

By Edited By: Published: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jan 2015 11:59 PM (IST)
अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कारगर मुहिम

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : अपराधियों के खिलाफ पुलिस की मुहिम कारगर साबित हो रही है। वैशाली के नए पुलिस कप्तान चंद्रिका प्रसाद के पदभार ग्रहण करने के बाद से विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगातार अपराधी पकड़े जा रहे हैं। पुलिस की विशेष मुहिम के क्रम में फिर एक बड़ी सफलता मिली है। सूचना पर वाहन चेकिंग के दौरान शस्त्र के साथ चार लुटेरे पकड़े गए हैं। एसपी ने बताया है कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

loksabha election banner

एसपी चंद्रिका प्रसाद ने गुरुवार को बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि जंदाहा थाना क्षेत्र में अपराधी लूट की किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं। उन्होंने तुरंत जंदाहा थाना की पुलिस को गहन वाहन चेकिंग का निर्देश दिया। सूचना के आधार पर वाहन चेकिंग के दौरान बीती रात वाहन लूट की घटना को अंजाम देने एक चोरी की बाइक पर सवार होकर जा रहे तीन अपराधियों को हथियार एवं गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने एक और अपराधी को धर दबोचा। जंदाहा थानाध्यक्ष के नेतृत्व में अवर निरीक्षक छविनाथ सिंह, मिथिलेश कुमार झा, सहायक अवर निरीक्षक सत्येन्द्र बहादुर सिंह, तेज नारायण सिंह एवं सैप बल के साथ सफलता हासिल की। इसी दौरान देर रात्रि सुरेश चौक के समीप एक बाइक पर सवार होकर महुआ की ओर से आ रहे तीन युवक पुलिस को देखते ही बाइक छोड़कर भागने लगे। भागने के दौरान पुलिस ने तीनों को पकड़ा और तलाशी ली जिसके दौरान एक अपराधी के पास से एक रिवाल्वर तथा उसमें लोडेड दो गोली समेत उसकी चार अन्य गोलियां बैग से बरामद की। वहीं तलाशी के दौरान दूसरे के पास में बड़ा देशी लोडेड कट्टा और गोलियां पायी गयी। जबकि तीसरे अपराधी के पास से एक धारदार चाकू पाया गया। पकड़े गये तीनों अपराधियों में अरनिया निवासी रामबालक सिंह, मोहन कुमार एवं महनार थाना के सरमस्तपुर निवासी संजय पासवान बताया गया है। वहीं इन तीनों की निशानदेही पर पुलिस ने गिरोह में शामिल चौथे अपराधी महनार थाना के सरमस्तपुर निवासी मो. परवेज आलम को भी गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि अपराधियों के पास से बरामद किये गये हथियारों में एक देशी कट्टा, एक रिवाल्वर, एक धारदार चाकू एवं नौ जिंदा कारतूस शामिल है।

इनसेट

कांडों का तेजी से निष्पादन करें पुलिस अधिकारी : एसपी

-सीधे उन तक शिकायत लेकर न पहुंचे लोग

-थानाध्यक्ष, इंसपेक्टर व डीएसपी के बाद आएं उनके यहां

जागरण संवाददाता, हाजीपुर

वैशाली के नए एसपी चंद्रिका प्रसाद ने जन शिकायतों को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर लेने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि इस दिशा में किसी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि हर थाना क्षेत्र के दो बड़े आपराधिक मामलों की स्पीडी ट्रायल चलाई जाएगी।

जनता दरबार के बाद मीडिया से मुखातिब एसपी ने कहा कि लोगों की शिकायतों का त्वरित निष्पादन उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस दिशा में त्वरित कार्रवाई का निर्देश उन्होंने विभिन्न स्तर के तमाम पुलिस अधिकारियों को दिया है। एसपी ने लोगों से भी अपील की है कि अपनी शिकायत लेकर पहले थाने में जाएं। थाना के स्तर पर अगर सुनवाई नहीं होती है तो फिर इंसपेक्टर के यहां जाएं। वहां भी सुनवाई न होने पर डीएसपी के पास जाएं। तीनों स्तर पर अगर सुनवाई नहीं होती है तो अंत में उनके पास आएं और जब उनके पास शिकायत लेकर आएं तो तीनों स्तर पर दिए गए आवेदन को साथ लेकर आएं। उन्होंने कहा कि इसके बाद वे खुद इसकी जांच कराएंगे कि कार्रवाई क्यों नहीं हुयी? किस स्तर पर कोताही बरती गयी? कौन लोग इसके लिए दोषी हैं? जबावदेही तय की जाएगी। दोषियों पर कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.