Move to Jagran APP

पुलिस परीक्षा में चार मुन्ना भाई समेत छह धराए

जागरण संवाददाता, हाजीपुर केंद्रीय चयन पर्षद की सिपाही भर्ती परीक्षा में हाजीपुर में परीक्षा के

By Edited By: Published: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)Updated: Mon, 20 Oct 2014 09:29 AM (IST)
पुलिस परीक्षा में चार मुन्ना भाई समेत छह धराए

जागरण संवाददाता, हाजीपुर

loksabha election banner

केंद्रीय चयन पर्षद की सिपाही भर्ती परीक्षा में हाजीपुर में परीक्षा केंद्रों से चार मुन्ना भाई समेत छह परीक्षार्थी गिरफ्तार किए गए। एक महिला परीक्षार्थी को ब्लू टूथ से नकल करते हुए गिरफ्तार किया गया, जबकि एक परीक्षार्थी को मोबाइल से प्रश्न हल करते पकड़ा गया। नगर एवं सदर थाने में पकड़े गए परीक्षार्थियों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पूछताछ के आधार पर सरगना की गिरफ्तारी को पुलिस ने जांच तेज कर दी है। एएसपी अरविंद गुप्ता ने बताया है कि उन परीक्षार्थियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा जो अपनी जगह पर दूसरे को बैठा कर परीक्षा दिला रहे थे।

हाजीपुर के 20 परीक्षा केंद्रों पर रविवार को केंद्रीय चयन पर्षद की सिपाही भर्ती परीक्षा हुयी। शहर के 12 एवं ग्रामीण इलाके के 8 परीक्षा केंद्रों पर करीब 23 हजार परीक्षार्थियों ने दो शिफ्ट में परीक्षा दी। एसपी सुरेश प्रसाद चौधरी के निर्देशन में पारदर्शी तरीके से शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त परीक्षा का आयोजन हुआ। नगर थानाध्यक्ष जीतेंद्र प्रसाद ने बताया कि बिदुपुर के शीतलपुर कमालपुर के समरेश कुमार सिंह के पुत्र अभिषेक शेखर की जगह परीक्षा देते पैनाल बिहटा पटना के हरिकांत सिंह के पुत्र मनीष कुमार को गिरफ्तार किया गया। बताया गया है कि परीक्षा में बैठने के लिए मनीष ने एक लाख रुपये लिए थे। वहीं राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र पर राघोपुर फतेहपुर के मनोज सिंह के पुत्र गौरव कुमार सिंह की जगह परीक्षा देते बसौठा सदीशोपुर बिहटा पटना के अजीत कुमार सिंह के पुत्र राकेश अजीत कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया। वहीं सदर थानाध्यक्ष मो. अमानुल्लाह ने बताया कि मुल्कजादा सिंह हाईस्कूल परीक्षा केंद्र से पहेतिया के गणेश सहनी के पुत्र राकेश सिंह को गिरफ्तार किया गया। मीनापुर राई उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र से वैशाली के जलालपुर के जयनंदन राय के पुत्र विवेक कुमार को गिरफ्तार किया गया। देवचंद कालेज परीक्षा केंद्र से श्यामपुर दयाल बिदुपुर के अर्जुन सिंह के पुत्र रणविजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है। संत जोसफ पब्लिक स्कूल दौलतपुर चांदी परीक्षा केंद्र से एक महिला परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया है। एएसपी अरविंद गुप्ता ने बताया है कि गिरफ्तार महिला परीक्षार्थी ब्लू टूथ के जरिये नकल करते पकड़ी गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.