Move to Jagran APP

9वी क्लास के दूल्हे से 11वीं क्लास की दुल्हन की कराई गई शादी ...जानिए

एक नाबालिग लड़के ने अपनी प्रेमिका के लिए क्या-क्या नहीं सहा लेकिन लड़की के पिता ने उसकी पिटाई करने के बाद स्कूल ड्रेस में ही उसकी शादी अपनी बेटी से करा दी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sun, 21 Aug 2016 04:12 PM (IST)Updated: Mon, 22 Aug 2016 11:43 PM (IST)
9वी क्लास के दूल्हे से 11वीं क्लास की दुल्हन की कराई गई शादी ...जानिए

पटना [वेब डेस्क]। ना उम्र की सीमा हो ना जन्मों का हो बंधन, कहते है प्यार अंधा होता है, जिसमें शायद उम्र का भी पता नहीं चलता है। एेसा ही एक मामला देखने बिहार के सुपौल जिले के हरदी पंचायत के अजान टोला में देखने को मिली। प्यार और शादी की एेसी दास्तान की जिसे यह बात पता चली इस शादी को देखने चला आया।

loksabha election banner

एक नौंवी क्लास में पढने वाले छात्र को ग्यारहवीं क्लास में पढने वाली छात्रा से प्यार हो गया और दोनों एक साथ कमरे में बंद मिले, लड़की के परिजनों को शक हुआ तो उन्होंने जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। प्यार का यह दृश्य देखकर उन्होंने तो पहले लड़के की जमकर पिटाई कर दी और फिर लड़की के साथ उसकी शादी करा दी।

नौवीं क्लास में पढ़ने वाले विकास को 11वीं क्लास में पढ़ने वाली सरस्वती से प्यार हो गया। जब परिजनों ने दोनों को घर में एक साथ देखा तो पहले छात्र की बांधकर पिटाई कर दी और दोनों नाबालिग की मंदिर में शादी करा दी।

जब यह बात लड़के विकास के पिता को पता चली तो इस बात से नाराज विकास के पिता संजय मंडल ने सदर थाना में लड़की के परिजनों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी। उन्होंने लड़की के परिजनों पर अपने बेटे के अपहरण का आरोप लगाया है और साथ ही रंगदारी मांगने का भी आरोप लगाया है।

बताया जाता है कि नाबालिग विकास और सरस्वती के बीच पिछले 3 महीनों से प्यार-मोहब्बत की बात चल रही थी, लेकिन विकास के पिता इस शादी के तैयार नहीं थे। इसके बावजूद, विकास अक्सर सरस्वती से मिलने उसके घर आ जाता था।

शुक्रवार को सरस्वती के परिजनों ने दोनों को एक साथ कमरे में देख लिया फिर विकास को रस्सी से बांध कर उसकी जमकर पिटाई कर दी और बंधा छोड़ दिया। अपने प्यार पर इस तरह का अत्याचार देखकर सरस्वती से रहा नहीं गया और उसने जहर खा कर जान देने की कोशिश की।

अपनी बेटी की नाराजगी को देखकर परिजन चिंतित हो गए और पंचायत बुलाई गई और फिर उसी रात हरदी दुर्गा मंदिर में दोनों की शादी करवा दी गई। छात्र विकास ने स्कूल ड्रेस में ही दूल्हा बना और सरस्वती उसकी दुल्हन बनी।

इधर, लड़की के पिता राजेंद्र कुमार ने स्वीकारा कि विकास को अपनी बेटी के साथ देखकर उन्हें गुस्सा आया तो सबने मिलकर उसकी बांध कर पिटाई की फिर बेटी के जान देने की कोशिश के बाद पंचायत बुलाई गई और पंचायत के फैसले के अनुसार ही दोनों की शादी करवा दी गई।

वहीं लड़के के पिता ने अपने बेटे के अपरहण का मामला थाने में दर्ज कराया है और दो लाख की रंगदारी मांगने की भी बात कही है। अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.