Move to Jagran APP

रोगी कल्याण समिति की बैठक में विकास योजनाओं का अनुमोदन

फोटो फाइल नंबर-26एसयूपी-11,12 कैप्शन-बैठक को संबोधित करते एसडीओ, उपस्थित चिकित्सक व कर्मी त्रिवे

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 07:06 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 07:06 PM (IST)
रोगी कल्याण समिति की बैठक में विकास योजनाओं का अनुमोदन

फोटो फाइल नंबर-26एसयूपी-11,12

loksabha election banner

कैप्शन-बैठक को संबोधित करते एसडीओ, उपस्थित चिकित्सक व कर्मी

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी: रेफरल अस्पताल के सभा भवन में बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. मनोज कुमार की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें विचार विमर्श के उपरात कई कल्याणकारी विकासात्मक योजनाओं को अनुमोदित किया गया। मौके पर ऑक्सीजन सिलेंडर में ऑक्सीजन भरवाने में हुए खर्च 5010 रूपये, जिला मुख्यालय से दवा लाने में खर्च 5400 रूपये के साथ ही ओपीडी निबंधन हेतु खरीद की गई सेन्चूरी कागज के मद में 8500 रूपये के भुगतान हेतु अनुमोदन किया गया। वहीं प्राप्त कोटेशन के न्यूनतम दर पर मरीजों की सुविधा के मद्देनजर 13

बेड, प्रति बेड 37.50 रूपये की दर से खरीद किये जाने की अनुमति

सदस्यों ने प्रदान की। वहीं 13 मेट्रेस में कवर लगाने हेतु गुणवत्ता पर खास ध्यान रखते हुए खरीद की जाने की अनुमति दी गई। बैठक में सदस्यों ने अस्पताल में आवश्यक आवश्यकता को देखते हुए गोदरेज कंपनी की एक अलमीरा, दो टेबुल व एक कुर्सी क्रय करने का अनुमोदन कोटेशन के आधार पर किया। अस्पताल के बाहरी परिसर को रोशनी मुहैया कराने के लिए 3730 रूपये से खरीद की गई सीएफएल के भुगतान का अनुमोदन सहित शल्य कक्ष के अन्दर खिड़कियों में शीशे का स्लाईडर लगवाने हेतु 15000 रूपये का भुगतान करने का निर्णय लिया गया। सदस्यों ने राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार पटना के पत्राक 31085 दिनाक 3 नवम्बर 11 के आलोक में मोबाईल रिचार्ज करने हेतु स्वास्थ्य प्रबंधक को प्रति माह 500 रूपये दिये जाने के प्रावधान के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2013-14 में 6000 तथा वित्तीय वर्ष 2014-15 में 6000 रूपये कुल 12000 रूपये भुगतान करने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही अस्पताल परिसर में लगे पेड़ों की सिंचाई हेतु सिंचाई पाईप खरीद करने का भी निर्णय लिया गया। वहीं समिति के दो महिला सदस्यों का लगातार बैठक से अनुपस्थित रहने को लेकर समिति ने उक्त महिला सदस्यों की जगह सक्रिय महिला सदस्यों को जोड़ने की अनुमति दी गई। मौके पर अध्यक्ष ने पांच सदस्यों की कमेटी गठन कर खरीद की गई सामानों की गुणवत्ता की जांच करने की जवाबदेही सौंपा। कहा कि हर हाल में समिति के कार्य में पारदर्शिता तथा सामानों की गुणवत्ता बरकरार रखा जाना चाहिए। मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सह रोगी कल्याण समिति सचिव डा. आरपी रमण, आरडीओ प्रशात कुमार, सदस्य राजकुमार झा, पवन अग्रवाल, कमल ठाकुर, स्वास्थ्य प्रबंधक रविन्द्रनाथ शर्मा, बीसीएम हरिवंश कुमार सिंह, आशीष कुमार आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.