Move to Jagran APP

हर वर्ग को साथ लेकर चलना भाजपा का मूल मंत्र: चंद्रवंशी

-भाजपा अति पिछड़ा मंच के जिला कार्यसमिति की बैठक आयोजित फोटो फाइल नंबर-18एसयूपी-27 कैप्शन-जिला का

By Edited By: Published: Sat, 18 Oct 2014 06:32 PM (IST)Updated: Sat, 18 Oct 2014 06:32 PM (IST)
हर वर्ग को साथ लेकर चलना भाजपा का मूल मंत्र: चंद्रवंशी

-भाजपा अति पिछड़ा मंच के जिला कार्यसमिति की बैठक आयोजित

loksabha election banner

फोटो फाइल नंबर-18एसयूपी-27

कैप्शन-जिला कार्यसमिति की बैठक में भाजपा नेता

सुपौल, जागरण संवाददाता: भारतीय जनता पार्टी अति पिछड़ा मंच के जिला कार्यसमिति की एक बैठक शनिवार को अति पिछड़ा जिला मंच के जिलाध्यक्ष रामकुमार राय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें अति पिछड़ा के संगठन सहित पार्टी को मजबूत करने पर विचार-विमर्श किया गया। अति पिछड़ा मंच के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद कुमार चन्द्रवंशी ने कहा कि भाजपा न किसी खास व्यक्ति विशेष और न किसी जात की पार्टी है। बल्कि हर वर्ग को साथ लेकर चलना ही इसका मूल मंत्र हैं। बोले कि भाजपा को छोड़ सबने अत्यंत पिछड़ा समाज को पीछे धकेलने का काम किया है। भाजपा ने कई ऐसे उदाहरण पेश किए हैं। जहां अत्यंत पिछड़े के बेटा को गद्दी तक पहुंचाया है। भाजपा को छोड़ सभी पार्टी के लोगों ने इस समाज को सिर्फ वोट बैंक के रूप में व्यवहार किया है। ठग मामले में लालू और नीतीश ने तो सारे रिकार्ड ही तोड़ दिया। जब बिहार में नीतीश सरकार भाजपा के साथ थी तो अत्यंत पिछड़ा के बेटे को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए एक लाख रूपया छात्रवृति देती थी। परन्तु भाजपा के अलग होते ही आज महज पांच हजार रूपया उन्हें दी जाती है। उन्होंने प्रश्न भरे लहजे में कहा कि क्या नीतीश का यही है अत्यंत पिछड़ा प्रेम। गत लोकसभा चुनाव में यहां के अत्यंत पिछड़ा के लोगों ने भाजपा के साथ जुटा तो पार्टी ने अत्यंत पिछड़ा के बेटे नरेन्द्र मोदी को देश की गद्दी पर बिठा कर अत्यंत पिछड़ा का ऋण चुका दिया।

उन्होंने कहा कि अगर बिहार को नरेन्द्र मोदी के फार्मूले पर विकास करना चाहते हैं तो आगामी विधानसभा चुनाव में अत्यंत पिछड़ा समाज को डट कर मुकाबला करना होगा। वहीं बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद सह भाजपा नेता विश्व मोहन कुमार ने कहा कि हमने कांग्रेस-राजद और जदयू में विधायक और एमपी के तौर पर रह कर इन सभी का अत्यंत पिछड़ा छल को नजदीक से देखा है। इन सभी के रग में अत्यंत पिछड़ा विरोधी खून दौड़ रहा है। जब मुझे लगने लगा कि इन सभी के साथ रह कर इस समाज की भलाई नहीं होने वाली है। तो हमने भाजपा का दामन थामा और मुझे लगा कि भाजपा ही अत्यंत पिछड़ा को सही हक दे सकती है और इसका उदाहरण आज हमारे सामने हैं कि गरीब अत्यंत पिछड़ा के बेटे के सर पर देश का ताज दे डाला। उन्होंने इस समाज के लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि यदि हम अत्यंत पिछड़ा के लोग एकजुटता का परिचय देंगे तो आगामी विधानसभा में पाचों के पांच सीट भाजपा की झोली में होगी। बैठक को भाजपा जिलाध्यक्ष नागेन्द्र नारायण ठाकुर, पूर्व अध्यक्ष युगेश्वर प्रसाद मंडल, सुरेन्द्र कुमार मंडल ने भी संबोधित किया। मौके पर विमल कुमार राय, रामप्रसाद मंडल, उदयानंद विश्वास, रामप्रसाद रमण, देव चन्द्र मुखिया, भरत लाल मंडल, मोहम्मद जहीर, गिरीश चन्द्र ठाकुर, गौरी शंकर मंडल, बलराम कामत, रघुनंदन साह, परमेश्वरी मंडल, सुशील कुमार, रमेश पांडे आदि मौजूद थे। मंच संचालन अत्यंत पिछड़ा के जिला महामंत्री प्रभाष चन्द्र मंडल ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.