Move to Jagran APP

सिवान में भूमि विवाद में मारपीट, पिता-पुत्र की मौत, सात घायल

सीवान जिले के जीबी नगर थाने इलाके के पिपरा गांव में भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इसमें दो लोगों की मौत और सात घायल हो गये हैं।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Tue, 21 Mar 2017 11:07 AM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2017 07:51 PM (IST)
सिवान में भूमि विवाद में मारपीट, पिता-पुत्र की मौत, सात घायल
सिवान में भूमि विवाद में मारपीट, पिता-पुत्र की मौत, सात घायल

सिवान [जेएनएन]। सिवान जिले के जीबी नगर थाना क्षेत्र के पिपरा नारायण बाजा गांव के उत्तर टोला में मंगलवार की सुबह भूमि विवाद में हुए हिंसक झड़प में पिता-पुत्र क्रमश: परमेश्वर भगत (50) व वीरेंद्र भगत (30) की मौत मौके पर हो गई। दोनों पक्ष से सात अन्य घायल हो गए।

loksabha election banner

घायलों में वीरेंद्र की गर्भवती पत्नी मंजू देवी (27) भी शामिल हैं। नौ माह का गर्भ होने की स्थिति में मंजू की नाजुक हालत देख चिकित्सकों ने आनन-फानन में ऑपरेशन कर नवजात (बच्ची) को गर्भ से सकुशल निकाल दिया। सिर में गंभीर चोट के कारण वह बेहोश थी।स्थिति को भांपते हुए डॉक्टर ने दोनों को पटना रेफर कर दिया है।

सभी घायलों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। घटना के बाद सदर अस्पताल में जीबी नगर तरवारा इंस्पेक्टर, टाउन थाना इंस्पेक्टर, मुफ्फसिल थाना और महादेवा ओपी पहुंच चुकी थी। घटना के बाद मुख्य आरोपी उपेंद्र कुमार व उसकी पत्नी संध्या देवी दोनों फरार हो गए। पिता-पुत्र की हत्या की खबर सुनकर अस्पताल परिसर में काफी भीड़ जमा हो गई थी।

यह भी पढ़ें: पहले किया Love Marriage, फिर पति के दोस्त संग हुई फरार

बताया गया कि तीनों भाई परमेश्वर, मंगरू और किसनाथ सिंह में मंगरू की शादी नहीं हुई थी। सो उनकी कोई संतान नहीं हुई। परमेश्वर को एक पुत्र वीरेंद्र और किसनाथ को एक पुत्र उपेंद्र कुमार है।  मंगरू ने अपने हिस्से की जमीन जायदाद किसनाथ सिंह को दे दी। इसके कारण परमेश्वर और किसनाथ के बीच भूमि विवाद दस साल से चल रहा था।

गांव वालों ने हस्तक्षेप कर घर का बंटवारा दो हिस्सों में कर दिया लेकिन जमीन के बंटवारे को लेकर दोनों भाइयों में विवाद गहराता चला गया। मंगलवार की सुबह बात बढ़ गई और किसनाथ तथा परमेश्वर के परिवार में मारपीट होने लगी। इसी बीच घर में रखे धारदार हथियार से उपेंद्र ने परमेश्वर और वीरेंद्र के सिर पर वार कर दिया।

यह भी पढ़ें:  सीएम नीतीश ने की बड़ी घोषणा- बिहार में बदलेगा परीक्षा का पैटर्न

इस घटना में उपेंद्र का साथ उसकी पत्नी संध्या देवी ने दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घर में रखे धारदार हथियार (कुल्हाड़ी) से दोनों ने परमेश्वर और उसके परिवार की महिलाओं पर हमला किया। इससे घटना स्थल पर ही परमेश्वर और वीरेंद्र की मौत हो गई। इसके बाद दोनों मौके से फरार हो गए।

वहीं मारपीट के दौरान बीच बचाव करने आई परमेश्वर की पुत्रवधू 30 वर्षीय मंजू देवी जो गर्भवती थी उसके सिर में चोट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घायलों में पूनम  कुमारी (25), चंदा कुमारी (22) व प्रीती कुमारी (19) हैं।  दूसरे पक्ष के मंगरू सिंह, किसनाथ सिंह और सुमन कुमारी को चोट लगी है।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया और घायलों को भी इलाज के लिए सदर अस्पताल भर्ती कराया गया। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें:  बेटी ने रोते हुए पुलिस से कहा-मुझे बचा लो, मेरे पापा 6 महीने से कर रहे रेप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.