Move to Jagran APP

ग्रामीण बैंक में डकैती का प्रयास असफल

सिवान। नगर थाना क्षेत्र के छपरा-सिवान मुख्य पथ पर टुनटुन बाबू पेट्रोल पंप के समीप जाहिर मार्केट स्थि

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 03:05 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 03:05 AM (IST)
ग्रामीण बैंक में डकैती का प्रयास असफल
ग्रामीण बैंक में डकैती का प्रयास असफल

सिवान। नगर थाना क्षेत्र के छपरा-सिवान मुख्य पथ पर टुनटुन बाबू पेट्रोल पंप के समीप जाहिर मार्केट स्थित ग्रामीण बैंक में गुरुवार की दोपहर दो अपराधियों ने बैंक में डकैती करने का प्रयास किया। हालांकि इस योजना में दोनों असफल रहे। इसके बाद अपराधियों ने बैंक में हथियार लहराकर दहशत फैलाई। पिस्टल लेकर दोनों अपराधियों ने बैंक के लॉकर पर हमला किया, लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई। इसके बाद बैंक में मौजूद दो महिला उपभोक्ताओं से रुपये लूटने के प्रयास किए, इसमें भी वे सफल नहीं हुए। इसके बाद अपराधी वहां से फरार हो गए। दोनों ने चेहरे पर हेलमेट पहन रखी थी। इधर घटना की सूचना मिलते ही नगर थाना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए। सबसे पहले सीसी कैमरा की फुटेज को देखा गया, जिसमें अपराधी पिस्टल लेकर प्रवेश करते और लॉकर पर हमला करते देखे जा रहे हैं। पुलिस अभी और फुटेज निकाल कर अपराधियों की पहचान में जुटी है।

loksabha election banner

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैंक में अपराधी किसी और को लूटने के लिए आए थे, जब इसमें वे सफल नहीं हुए तो उन्होंने बैंक में घुसकर बैंक डकैती ही करने का प्रयास किया। सूचना यह भी रही कि बैंक में बैठे दो उपभोक्ताओं से लूट की गई है लेकिन इसे नगर थाना इंस्पेक्टर ने गलत बताया।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को जाहिर मार्केट स्थित ग्रामीण बैंक में शहर के एक पेट्रोल पंप मालिक सह टाइल्स व्यवसायी कंपनी के रुपये खाते में जमा करने जा रहे थे। इसकी जानकारी अपराधियों को किसी ने पहले से ही दे रखी थी। व्यवसायी के स्टाफ ने रुपये जमा करने के पहले बैंक में ¨लक का पता लगाया। बैंक में ¨लक नहीं होने के कारण स्टाफ खाली हाथ लौट गया। लूटकांड की रेकी कर रहे व्यक्ति ने अपराधियों को सूचना दी कि रुपये बैंक में जमा हो गए हैं। इसके बाद अपराधियों ने बैंक में प्रवेश कर बैंक के अंदर मौजूद पांच उपभोक्ताओं को डराया और कर्मियों को हथियार दिखाकर दहशत फैलाई। इसके बाद दोनों लॉकर के पास गए और उसपर हमला किया लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। इसके बाद बैंक में बैठे उपभोक्ताओं से भी रुपये छीनने के प्रयास किए लेकिन किसी के पास रुपये नहीं मिलने के बाद वहां से निकल पड़े। इस बात की सूचना जैसे ही नगर थाना इंस्पेक्टर को मिली वे दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी।

--------------------

सीसी कैमरे में दो अपराधियों की पहचान की गई है। दोनों हथियार लेकर बैंक में प्रवेश किए हैं। लॉकर पर हमला किया गया है। इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली है। फुटेज में दोनों अपराधियों की पहचान कर ली गई है। बैंक में बैठे उपभोक्ताओं से लूट की बात गलत है। अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है।

सुबोध कुमार ¨सह

नगर थाना इंस्पेक्टर, सिवान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.