Move to Jagran APP

इंटर परीक्षा : छठे दिन 202 अनुपस्थित, दो निष्कासित

सिवान। इंटर की परीक्षा के छठे दिन पूरे जिले में दो परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए। एक प्रथ

By Edited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 03:07 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 03:07 AM (IST)
इंटर परीक्षा : छठे दिन 202 अनुपस्थित, दो निष्कासित
इंटर परीक्षा : छठे दिन 202 अनुपस्थित, दो निष्कासित

सिवान। इंटर की परीक्षा के छठे दिन पूरे जिले में दो परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए। एक प्रथम पाली में जेड ए इस्लामियां कॉलेज से व दूसरी पाली में एक राजदेव ¨सह कॉलेज से परीक्षार्थी निष्कासित किया गया। प्रथम पाली में 5730 परीक्षार्थियों में 5617 ही शामिल हुए। दूसरी पाली में 6416 में 6327 परीक्षार्थी ही उपस्थित रहे। पदाधिकारियों के निरीक्षण के दौरान कुछ केंद्रों पर समुचित व्यवस्था नहीं किए जाने को लेकर केंद्राधीक्षकों से सपष्टीकरण की मांग की गई है।

loksabha election banner

महाराजगंज में सघन जांच जारी

महाराजगंज (सिवान) : अनुमंडल मुख्यालय में चल रही इंटरमीडिएट परीक्षा के छठे दिन सोमवार को प्रशासनिक पदाधिकारियों के कड़े तेवर दिखे। प्रथम पाली की परीक्षा शुरू होते ही सभी केंद्रों पर छात्राओं को बनाए गए सर्च रूम में ले जाकर महिला पुलिस एवं महिला वीक्षक ने ने पूरी जांच की। एसडीओ अखिलेश कुमार ¨सह, एसडीपीओ संजीत कुमार प्रभात, डीसीएलआर मधुसूदन प्रसाद, बीडीओ रवि कुमार, सीओ रविराज, थानाध्यक्ष देवकिशोर प्रसाद सातों केंद्रों का निरीक्षण करते रहे।

समुचित व्यवस्था नहीं किए जाने के चलते जारी किया तीन को स्पष्टीकरण

सिवान: इंटर परीक्षा में डीबी राय कॉलेज के केंद्राधीक्षक द्वारा परीक्षा के दौरान कई आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था नहीं किए जाने को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी विश्वनाथ विश्वकर्मा ने अलग-अलग तीन स्पष्टीकरण जारी किया है। बताया जाता है कि पदाधिकारियों के जांच की क्रम में इस केंद्र पर कई व्यवस्था नदारद देखी गई। महिला परीक्षार्थियों की जांच के लिए केंद्र पर महिला कर्मी नहीं मौजूद थी। साथ ही ध्वनि विस्तारक यंत्र व जेनेरटर की व्यवस्था नहीं थी। परीक्षार्थियों के लिए टेंट व पंडाल की समुचित व्यवस्था नहीं थी। इन सभी सामानों की व्यवस्था परीक्षा से पूर्व कर लेने के निर्देश सभी केंद्राधीक्षकों को दिए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.