Move to Jagran APP

किराए के मकान में चलेगा चिकित्सालय

दैनिक जागरण में अस्पताल व इसके भवन की विस्तृत रिपोर्ट तीन दिसंबर को प्रकाशित हुई तो जिलाधिकारी ने नया भवन बनने तक इसका संचालन किराए के मकान में करने का आदेश दिया।

By Edited By: Published: Sat, 03 Dec 2016 05:09 PM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2016 05:09 PM (IST)
किराए के मकान में चलेगा चिकित्सालय

सिवान। दैनिक जागरण में अस्पताल व भवन की विस्तृत रिपोर्ट तीन दिसंबर को प्रकाशित हुई तो जिलाधिकारी ने नया भवन बनने तक इसका संचालन किराए के मकान में करने का आदेश दिया।

loksabha election banner

देशरत्न के गांव जीरादेई स्थित राजकीय आयुर्वेदिक औषधालय अब किराए के भवन में चलेगा। यह आदेश जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने शनिवार को दे दिया। जीरादेई में देशरत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद उन्होंने कहा कि औषधालय के जर्जर भवन की जानकारी उन्हें मीडिया के माध्यम से मिली है। यह भी जानकारी मिली है कि इसका भवन कंडम घोषित किया जा चुका है। इसके बाद भी औषधालय उसी भवन में चल रहा है। उन्होंने आयुर्वेदिक चिकित्सा विभाग को पत्र लिखा है कि नया भवन बनाने की कार्रवाई शुरू करे। तब तक इस औषधालय को किराए के भवन में चलाया जाए।

बता दें जीरादेई स्थित राजकीय आयुर्वेदन औषधालय का शिलान्यास डॉ. राजेंद्र प्रसाद की धर्मपत्नी राजवंशी देवी ने वर्ष 1957 में किया था। इसका उद्घाटन 1966 में हुआ था। तब से इस भवन के मरम्मत के नाम पर फूटी कौड़ी भी नहीं खर्च की गई। मरम्मत के अभाव में भवन इतना जर्जर हो गया है कि गत वर्ष ही भवन निर्माण विभाग ने जांच कर इसे कंडम घोषित कर दिया है। इसके बावजूद जिला देसी चिकित्सा पदाधिकारी ने अस्पताल को इसी भवन में संचालित करने का आदेश जारी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.