Move to Jagran APP

कैदियों को बताए गए बचत के तरीके, खोले गये खाते

सिवान। नाबार्ड के सहयोग से परफेक्ट विजन के तत्वावधान में मंडल कारा में शुक्रवार को वित्तीय

By Edited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 02:48 AM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 02:48 AM (IST)
कैदियों को बताए गए बचत के तरीके, खोले गये खाते

सिवान। नाबार्ड के सहयोग से परफेक्ट विजन के तत्वावधान में मंडल कारा में शुक्रवार को वित्तीय साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन डीडीसी राजकुमार, डीडीएम आफताब उद्दीन, काराधीक्षक विधु भारद्वाज व परफेक्ट विजन के सचिव मनोज मिश्र ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित करके किया।

prime article banner

प्रतिभागी बंदियों को संबोधित करते हुए डीडीएम ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य भारत सरकार द्वारा लोक हित में संचालित विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं से लोगों को अवगत कराना है। साथ ही समाज के वंचित, असहाय व निर्धनों को संस्थागत वित्तीय सेवाओं के दायरे मे लाकर उन्हें गरीबी के अभिशाप से मुक्त कराना है। परफेक्ट विजन के सचिव मनोज मिश्र ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान खाता खुलवाने वाले सभी बंदियो का पीएमजेडीवाई के तहत एक लाख रुपये का एवं पीएमएसबीवाई के तहत दो लाख रुपये का बीमा होगा।

काराधीक्षक ने बताया कि पांच सौ बंदियों का खाता खुलवाने का लक्ष्य रखा गया है। इस अवसर पर एसबीआइ, सीबीआइ, इलाहाबाद बैंक व कोआपरेटिव बैंक द्वारा काउंटर लगाकर बंदियों के खाते खोले गए। पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने के लिए प्रतिभागियों द्वारा आम के पौधे लगाए गए।

मौके पर आत्मा के पीडी कालीकांत चौधरी, ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक, एसबीआइ के प्रबंधक विजय कुमार, इलाहाबाद बैंक के प्रबंधक, कोआपरेटिव बैक के प्रबंधक आलोक कुमार, सेंट्रल बैंक के प्रबंधक व बैंक मित्र, सामाजिक कार्यकर्ता रमेश चंद्र वर्मा, अजय ¨सह, मंटू ¨सह सहित लगभग डेढ़ सौ बंदी उपस्थित थे। विदित हो कि बिहार के किसी जेल में इस तरह का नाबार्ड प्रायोजित यह पहला कार्यक्रम है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.