Move to Jagran APP

पूर्व से ही 50 हजार की रंगदारी का था दबाव

सिवान। दारौंदा थाना क्षेत्र के रगड़गंज स्थित एसएम हेल्थ केयर में बुधवार की देर शाम हुई फायरिंग के पीछ

By Edited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 08:13 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 08:13 PM (IST)
पूर्व से ही 50 हजार की रंगदारी का था दबाव

सिवान। दारौंदा थाना क्षेत्र के रगड़गंज स्थित एसएम हेल्थ केयर में बुधवार की देर शाम हुई फायरिंग के पीछे की वजह 50 हजार की रंगदारी नहीं देना थी। पांच दिन पहले भी नर्सिग होम संचालक से इस बारे में मांग हुई थी लेकिन उन्होंने देने से इन्कार कर दिया। बुधवार की शाम आए अपराधी भी रंगदारी मांग रहे थे। इस संबंध में नर्सिग होम संचालक राजेश कुमार ने बताया कि बुधवार की शाम भी बालबंगरा निवासी मुकेश कुमार राय अपने तीन साथियों के साथ हथियार के बल पर 50 हजार रुपये रंगदारी में माग की। इन्कार करने पर मुकेश कुमार राय ने अपनी देशी पिस्टल से डा.राजकिशोर सिंह पर गोली चलाई। गोली पैर में लगी और वे वहीं गिर गए। गिरने के बाद भी बैखौफ अपराधियों ने पिस्टल के बट से मारकर सिर को बुरी तरह जख्मी कर दिया। गोली की घटना के बाद नर्सिग होम में अफरा तफरी मच गई, जो भी मरीज नर्सिग होम में भर्ती थे वह भागने लगे। बकौल राजेश कुमार, घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मोटरसाइकिल से पूरब दिशा की ओर निकल गए। घायल चिकित्सक को चिकित्सालय के कर्मियों एवं आसपास के ग्रामीणों के सहयोग से महाराजगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लाया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सिवान रेफर कर दिया गया। अब उन्हें पटना भेजा गया है। चिकित्सक राजकिशोर सिंह गोपालगंज जिले के मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के भीमपुरवा गाव निवासी हैं। घटना की सूचना मिलते ही महाराजगंज इंस्पेक्टर नन्दू शर्मा एवं दारौंदा प्रभारी सुनील कुमार महाराजगंज पीएचसी पहुंच कर घटना की जानकारी लेने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे। वहा सअनि सतीश पंजियार के साथ मिलकर रात्रि में मुख्य आरोपी मुकेश कुमाय राय के यहां छापेमारी कर परिजनों से कड़ी पूछताछ की। सअनि सतीश पंजियार के नेतृत्व में पुलिस बल पूरी रात नर्सिग होम पर सुरक्षा की दृष्टि से तैनात था। गुरुवार को भी नर्सिंग होम में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। वहीं पुलिस कैम्प कर रही है। उधर इस घटना को लेकर आसपास व्यवसायियों में रोष व्याप्त है। इन व्यवसायियों ने अपराधियों की गिरफ्तारी एवं इनके खिलाफ कार्रवाई की माग की है। इस संबंध में दारौंदा थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए संदेहात्मक ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। इस काड में शामिल सभी अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

loksabha election banner

अंजाम भुगतने की मिली थी धमकी

संसू, दारौंदा (सिवान) : रगड़गंज स्थित एसएम हेल्थ केयर के संचालक राजेश कुमार से पाच दिन पूर्व भी 50 हजार रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। संचालक राजेश कुमार ने बताया कि 21 नवम्बर को 4:30 बजे शाम को उनके मोबाइल पर आए एक फोन में कॉल करने वाले ने 50 हजार रुपये रंगदारी देने या अंजाम भुगतने को तैयार रहने को कहा था। लेकिन तब उस धमकी को उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया लेकिन इसकी चर्चा आसपास के लोगों से की थी। लोगों की सलाह पर संबंधित मोबाइल नंबर पर कार्रवाई के लिए एसपी एवं थानेदार को लिखित आवेदन देने की वे सोच ही रहे थे तभी अचानक अपराधियों ने घटना को अंजाम दे दिया। घटना के बाद भय एवं दहशत का माहौल बना हुआ है ।

नेपाल में चिकित्सक रह चुके हैं डा.राजकिशोर

दारौंदा : घायल डा.राजकिशोर सिंह नेपाल के परसा स्थित जिला जेल में चिकित्सक के रूप में वर्ष 2000 से 2007 तक अपनी सेवाएं दीं। बाद में भारत-नेपाल सीमा पर स्थित रक्सौल में मदर टेरेसा चिकित्सालय का संचालन किया। इनदिनों वे रगड़गंज स्थित नर्सिंग होम में सप्ताह में तीन दिन सेवा देते हैं। घटना की सूचना मिलते ही इसके परिजनों का रो-रो कर हाल बुरा हो गया है। अखबार में प्रमुखता से खबर छपने पर चिकित्सक के रिश्तेदारों को घटना की जानकारी मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.