Move to Jagran APP

पति-पत्नी की खुदकुशी पर गांव में दूसरे दिन भी मातम

सिवान। थाना क्षेत्र के बड़का टेघरा गाव के नवदंपती की ट्रेन से कटकर जान देने के दूसरे दिन भी गांव में

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 05:13 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 05:13 PM (IST)
पति-पत्नी की खुदकुशी पर गांव में दूसरे दिन भी मातम

सिवान। थाना क्षेत्र के बड़का टेघरा गाव के नवदंपती की ट्रेन से कटकर जान देने के दूसरे दिन भी गांव में उदासी का माहौल रहा। लोग इस घटना की चर्चा करते रहे। कई घरों में दूसरे दिन भी शोक में चूल्हा नहीं जला। लोगों की मानें तो लालबाबू यादव का पुत्र अनिल यादव शादी के बाद काफी खुश था। पत्नी से उसका कभी कोई विवाद नहीं हुआ पर अनिल की मां लीलावती अक्सर बहू को कोसती रहती थी। इन्दू सास को जवाब नहीं देती थी पर अनिल से अक्सर इसकी शिकायत करती थी। बताते हैं कि शादी के बाद अनिल काम के सिलसिले में दिल्ली गया तो उसकी मां ने इंदू को तबाह करना शुरू कर दिया। इंदू ने इसकी शिकायत अनिल से की तो वह मां को समझाने के लिए गांव आया लेकिन पत्नी के प्रति मां का रुखा व्यवहार जारी रहने पर वह टूट-सा गया था। वह न काम पर जा रहा था न घर पर रह पा रहा था क्योंकि घर की माली हालत उसे बेचैन कर रही थी। दो साल पहले वह दिल्ली गया था और वहां पेटी बनाने वाली कंपनी में काम पर लग गया था। गाव के वृद्ध सिंहासन यादव की मानें तो लालबाबू यादव के राजमिस्त्री का काम करने से वे अक्सर बाहर रहते थे। वहीं उनकी पत्नी लीलावती बहू को बात-बेबात कोसती रहती थी। इसपर मां-बेटे में विवाद भी हुआ था। बेटे से नसीहत मिलने से लीलावती इंदू के प्रति और क्रूर हो गई थी। 20 अगस्त से लगातार बुखार में ही इंदू पति के साथ राखी के अवसर पर मायके गई। वहां से लौट कर आई तो सास ने ताना मारना शुरू कर दिया। माना जा रहा है कि दोनों ने आत्महत्या का फैसला इसी ताने से उबकर लिया। लोगों की मानें तो पति से इंदू का बेहतर संबंध भी उसकी सास को नागवार लग रहा था। गाव वासी दुलार यादव, राजकिशोर यादव, मनोरमा देवी, शिवकली देवी आदि ने बताया कि इंदू-अनिल में खूब पटरी थी और शायद इसी कारण दोनों ने साथ जीने-मरने की कहावत चरितार्थ कर दी।

loksabha election banner

आत्महत्या मामले में यूडी केस दर्ज

दारौदा-चैनवा रेलखंड के बीच जलालपुर ढोलकिया पुल के समीप नवविवाहित दंपती के ट्रेन के आगे कूद कर जान देने वाले मामले में दारौंदा थाना में मृतका इन्दु के पिता भीखाबाध निवासी अम्बिका यादव के बयान पर यूडी केस दर्ज हुआ है। दारौंदा के थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि अम्बिका यादव ने कहा है कि उसके बेटी दामाद रक्षाबंधन पर्व पर दो दिन पहले ही उनके यहां आए। स्वागत सत्कार हुआ। लौट कर भी आ गए फिर उनके हादसे में मरने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि इस मामले में यूडी केस दर्ज कर जाच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार है। विदित हो कि सोमवार की सुबह 7.30 बजे ढोलकिया पुल के समीप अनिल व इंदू ने दिल्ली से मुजफ्फरपुर जाने वाली ट्रेन के आगे आकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली थी। दोनों की शादी 29 मई को हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.