Move to Jagran APP

माले ने किया इंस्पेक्टर कार्यालय का घेराव

संसू, आंदर (सिवान) : असांव पेट्रोल पंप लूट व हत्याकांड के अलावा प्रखंड क्षेत्र में बढ़ रहे सामंती

By Edited By: Published: Sun, 25 Jan 2015 06:45 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jan 2015 06:45 PM (IST)
माले ने किया इंस्पेक्टर कार्यालय का घेराव

संसू, आंदर (सिवान) :

loksabha election banner

असांव पेट्रोल पंप लूट व हत्याकांड के अलावा प्रखंड क्षेत्र में बढ़ रहे सामंती व अपराधी हमलों को ले भाकपा माले ने पूर्व विधायक अमर नाथ यादव के नेतृत्व में मोरचा खोल दिया। रविवार को सैकड़ों की संख्या में माले कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए आंदर इंस्पेक्टर के कार्यालय का घेराव करते हुए मुख्य गेट पर ही धरने पर बैठ गए। उन्होंने हत्या व लूट कांड का पर्दाफाश करते हुए अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। ऐसा न होने पर आंदोलन छेड़ने की चेतावनी भी दी। मैरवा प्रभाग के इंस्पेक्टर के आश्वासन के बाद माले कार्यकर्ताओं ने घेराव समाप्त किया।

धरने को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक श्री यादव ने कहा कि सामंती व अपराधी ताकतें फिर से इलाके में अशांति पैदा करना चाहती है। सरकार ने भी अपराधियों का मनोबल बढ़ाया है। अगर सरकार अमीर दास आयोग की सिफारिशों को आगे आकर लागू करें तो इस पर लगाम लग सकती है। इधर मांझी सरकार में गरीबों व दलितों पर लगातार हमला जारी है।इन ताकतों के खिलाफ व्यापक एकता की जरूरत है। इसे भाकपा माले ही रोक सकती है। श्री यादव ने 11 जनवरी को असांव पेट्रोल पंप संचालक सुरेन्द्र यादव के हत्यारों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा करने की मांग की। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन से परिजनों को 10 लाख मुआवजा व सरकरी नौकरी देने की मांग की। वहीं घायल कृष्णा के परिजनों को 5 लाख रूपये का मुआवजा दिलाने की मांग की। सभा को प्रखंड सचिव युगल किशोर ठाकुर ने भी संबोधित करते हुए मंच से प्रस्ताव पारित किया। इधर इंस्पेक्टर के कार्यालय का घेराव किये माले कार्यकर्ताओं को समझाने के लिए मैरवा प्रभाग के इंस्पेक्टर अवधेश कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने 15 दिन के अंदर हत्यारों को गिरफ्तार कर लेने का आश्वासन दिया। इसके बाद माले कार्यकर्ता धरना समाप्त कर दिया। इस मौके पर सीओ प्रमोद कुमार चौबे, बीडीओ पन्ना लाल, सांख्यिकी पदाधिकारी रवि रंजन, असांव थाना प्रभारी कमलेश कुमार, रघुनाथपुर थानाप्रभारी अभिजीत कुमार, आंदर थाना प्रभारी अनिल कुमार यादव भी उपस्थित रहे। मालूम हो कि जिस समय माले कार्यकर्ता इंस्पेक्टर मो. युसूफ के कार्यालय का घेराव कर रहे थे। उससे पहले ही वह हसनपुरा में ला एंड आर्डर की ड्यूटी के लिए निकल चुके थे। इस मौके पर जिला पार्षद योगेन्द्र यादव, प्रेम राम, कृष्णा राम, ललन यादव, चंद्रभान ठाकुर सहित सैकड़ों की संख्या में माले कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.