Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री से मिलेंगे नाराज टीईटी शिक्षक

जासं, सिवान : जिले के विभिन्न प्रखंडों में कार्यरत टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों की बैठक राजा सिंह कालेज स

By Edited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
मुख्यमंत्री से मिलेंगे नाराज टीईटी शिक्षक

जासं, सिवान : जिले के विभिन्न प्रखंडों में कार्यरत टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों की बैठक राजा सिंह कालेज समीप डा. अंबिका प्रसाद पांडेय की अध्यक्षता में रविवार को आयोजित हुई। इसमें चार दिन पहले पटना में शिक्षा मंत्री व विभिन्न संगठन के बीच हुई वार्ता पर असंतोष प्रकट किया गया। साथ अपने स्तर से मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री से मिल मांगों को पूरा करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर न्यायालय की शरण लेने की चेतावनी शिक्षकों ने दी।

loksabha election banner

शिक्षकों ने कहा कि जब टीइटी शिक्षक सामान काम के लिए सामान वेतन के लिए संघर्ष कर रहे है। बावजूद इसके वरीयता के आधार पर वेतन वृद्धि की बात कहां से आ गई। वर्तमान में विद्यालयों में वेतनमान वाले व नियत वेतन वाले नियोजित शिक्षक कार्यरत है तो अभी एक ही स्तर पर वेतन में असमानता को लेकर असंतोष है। शिक्षकों ने कहा कि ऐसा लगता है कि नियोजित शिक्षकों के लिए काम कर रहे शिक्षक संगठनों के पास टीईटी शिक्षकों के लिए कोई विजन नहीं है। ऐसी स्थिति में अब वक्त आ गया है कि अपने स्तर से ही पहल करके सरकार तक अपनी बात पहुंचाई जाए। शीघ्र ही टीईटी शिक्षकों की तरफ से भारत सरकार के शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी, मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को पत्र भेजा जाएगा। इसके बाद भी मांग नहीं मानने पर बाध्य होकर न्यायालय की शरण लेना पड़ेगा। बैठक में प्रतिभा शाही, इरफान अली, अजीत कुमार शर्मा, सुरेश कुमार राम, आरजू परवीन, रणजीत कुमार मिश्रा, दिलीप कुमार, लालेश्वर पांडेय, न्यूटन सिंह, संगीता प्रसाद सारिका, विजय कुमार राम, सरफाज अहमद, कुमारी अलका पाठक, सुमन यादव, मनोज यादव आदि टीईटी शिक्षक उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.