Move to Jagran APP

बूथों पर उमड़ी नये मतदाताओं की भीड़

जेएनएन, सिवान : जिले के सभी बूथों पर बीएलओ ने मतदाताओं द्वारा प्रपत्र 6 जमा करावाया। इस दौरान रविवा

By Edited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 10:22 AM (IST)
बूथों पर उमड़ी नये मतदाताओं की भीड़

जेएनएन, सिवान : जिले के सभी बूथों पर बीएलओ ने मतदाताओं द्वारा प्रपत्र 6 जमा करावाया। इस दौरान रविवार को सभी बूथों पर मतदाता सूची में नाम शामिल करवाने वालों की भीड़ काफी देखी गई। बताते चले कि निर्वाचन विभाग बिहार के पत्रांक के आधार पर निर्वाचन सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। निर्वाचन विभाग द्वारा प्रत्येक बूथ पर मतदाताओं को जानकारी देते हुए बीएलओ के माध्यम से हैंडबिल एवं बैनर लगाए गए हैं। इन बैनर एवं हैंडबिल के अनुसार निर्वाचक सूची का प्रारूप प्रकाशन, दावे एवं आपत्तियां दाखिल करने की अवधि समेत अन्य जानकारियां दी जा रही हैं। इसी क्रम में शहर समेत प्रखंडों के विभिन्न बूथों पर बीएलओ के साथ ही वार्ड पार्षद भी सक्रिय रूप से मतदाताओं को जागरूक करने में लगे हुए हैं तथा मतदाता जागरूकता अभियान में सहभागिता निभा रहे हैं। विदित हो कि सितम्बर महीने से ही बीएलओ बैठकों एवं बूथों पर सक्रिय नजर आ रहे हैं। इस कार्य को अंजाम देने में लगे हुए हैं। शहर के 190 एवं 191 सामुदायिक भवन वार्ड नौ कागजी मुहल्ला में बीएलओ द्वय जितेन्द्र उपाध्याय एवं अमित कुमार तथा वार्ड पार्षद सलीम सिद्दीकी पिंकू सक्रिय देखे गए। वहीं बसंतपुर में 62 मतदान केन्द्रों पर संबंधित बीएलओ शिविर लगाकर रविवार को नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए प्रपत्र 6 भरवाकर इसकी प्रक्रिया आगे बढ़ाया। नाम जोड़ वाले के प्रपत्र 6, सुधार के लिए आठ तथा नाम हटाने के लिए प्रपत्र 7 भरवाकर आवेदन लिया गया। लकड़ी नबीगंज के समस्त बूथों पर बीडीओ योगेन्द्र पासवान के निर्देश पर बीएलओ ने अपने-अपने बूथों पर नए मतदाता और योग्य महिलाओं का नाम जोड़ने के लिए आवेदन प्रापत किया। दारौंदा के 110 बूथों बीएलओ के समक्ष पर 500 आवेदन जमा हुए। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बूथों पर लगी कैंप में ग्रामीणों ने मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने व सुधार करने को ले 500 आवेदन जमा हुआ। इस दौरान उप विकास आयुक्त सह जिला प्रभारी रविकांत तिवारी, बीडीओ शैलेन्द्र कुमार सिंह ने विभिन्न बूथों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं हसनपुरा प्रखंड के सबंधित पंचायतों में रविवार को बीएलओ द्वारा अपने-अपने

loksabha election banner

बूथों पर उपस्थित होकर मतदाताओं से पपत्र 6 तथा मतदाताओं की नाम सुधारने लिए प्रपत्र 7 और 8 का भी आवेदन प्राप्त किए गए। वहीं इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई तथा बीडीओ अलाउद्दीन अंसारी द्वारा सभी बुथों का निरीक्षण किया गया।

इनसेट-----------

मतदाता दिवस पर विधायक ने दिखाई सक्रियता

संसू, जीरादेई : जीरादेई विधानसभा क्षेत्र की विधायक आशा देवी ने मतदाता दिवस के अवसर पर रविवार को क्षेत्र भ्रमण किया। विधायक ने बताया कि मतदान का प्रयोग करना हम सबका धर्म है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को जागरूक होकर अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराकर लोकतंत्र के महापर्व के अवसर पर उसका प्रयोग करना मजबूत राष्ट्र का निर्माण करें। इस मौके पर पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रमाकांत पाठक, विधायक प्रतिनिधि अरुण मिश्र, संजय पाठक आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.