Move to Jagran APP

दवा व्यवसायी की हत्या के बाद सड़क जाम, आवागमन बाधित

By Edited By: Published: Thu, 10 Apr 2014 07:50 PM (IST)Updated: Thu, 10 Apr 2014 07:50 PM (IST)
दवा व्यवसायी की हत्या के बाद सड़क जाम, आवागमन बाधित

संसू, तरवारा (सिवान) : जी बी नगर थाना क्षेत्र के फलपुरा गांव निवासी दवा दुकानदार सह कृषि समन्वयक फुलेना यादव (40) की चाकू से गोदकर बुधवार की देर रात्रि हुई निर्मम हत्या कर दी। हत्या के विरोध में पचरुखी प्रखंड तथा जिले के अन्य प्रखंड के कृषि समन्वयक तथा कृषि सलाहकारों ने गुरुवार को गांवों तथा व्यवसायी एवं माले समर्थकों के साथ स्थानीय पुलिस से नाराज होकर नवका बाजार स्थित तीन मुहानी पर शव रखकर सड़क जामकर घंटों आवागमन प्रभावित रखा। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन विरोधी नारे भी लगाये। इस दौरान करीब चार घंटों सिवान-महाराजगंज-तरवारा मार्ग जाम रहा। वहीं जाम की सूचना पर एसडीपीओ विवेकानंद तथा मुफ्फसिल इंस्पेक्टर ललन कुमार, थानाध्यक्ष बड़हरिया दयाशंकर प्रसाद, सराय ओपी, जीबी नगर के पुअनि एमपी सिंह ने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस के पहुंचते ही लोगों का गुस्सा फुट पड़ा और पुलिस विरोधी नारे लगाने लगे। बहुत मशक्कत के बाद एसडीपीओ ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया।

loksabha election banner

बता दें कि सड़क जाम कर रहे लोग 24 घंटे के अंदर नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार करने, मृतक के पुत्र को कृषि समन्वयक के पद पर नियोजन कराने, सभी सरकारी कृषि समन्वयक सलाहकार को सुरक्षा मुहैया कराने आदि की मांग कर रहे थे। वहीं मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन, कबीर अंत्येष्टि योजना तथा जिलाधिकारी से मुलाकात कर आश्रित को कानूनी सहयोग दिलाने का आश्वासन दिया तब जाम हटा।

इनसेट

ग्रामीणों ने पुलिस पदाधिकारी को घंटों बनाये रखा बंधक

संसू, तरवारा (सिवान) :

दवा दुकानदार फुलेना यादव की हत्या के बाद दरवाजे पर पहुंचे पुलिस अवर निरीक्षक एमपी सिंह को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। तथा प्रशासन के विरुद्ध नाराजगी व्यक्त की। थानाध्यक्ष को जब ग्रामीणों ने घटना की सूचना दी तो पुलिस अवर निरीक्षक आनन-फानन में दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गये। ग्रामीणों ने जब उन्हें बंधक बना लिया तो वे इसकी सूचना सिवान आला पुलिस अधिकारियों को दिए जिस पर एएसपी ने घटनास्थल पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया।

इनसेट

घटना के बाद गांव में पसरा सन्नाटा

संसू, तरवारा (सिवान) : जीबी नगर थाना क्षेत्र के फलपुरा निवासी दवा दुकानदार तथ कृषि समन्वयक पचरुखी को गांव के ही हत्यारों ने बुधवार की रात दुकान बंद कर घर जाते समय रास्ते में हत्या कर दी। घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया। लोगों का कहना है कि मृतक फुलेना यादव मृदु भाषी व मिलनसार था। उसे किसी से किसी प्रकार की झगड़ा नहंी था। वह हमेशा लोगों के काम में हाथ बटाता था।

इसनेट

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

संसू, तरवारा (सिवान) :

फुलेना यादव की हत्या के बाद पूरा परिवार शोक में डूब गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक की पत्‍‌नी रह-रह बेहोश हो जा रही थी। किसी तरह गांव की महिलाएं नम आंखों से उसे ढाढ़स बंधा रही थी। फुलेना यादव का सबसे बड़ा पुत्र विक्की उर्फ राजीव कुमार, निकी कुमारी, निशा कुमारी तथा रंजीत कुमार उर्फ अभय कुमार है। उनके संतानों में किसी की शादी नहीं हुई थी। फुलेना यादव घर का कमाऊ सदस्य था। सबसे बड़ा पुत्र विक्की उर्फ राजीव कुमार बीएससी पार्ट टू का छात्र है। मृतक के पुत्र, पुत्री व पत्‍‌नी का रो-रोकर बुरा हाल है जिसे वहां उपस्थित लोग ढाढ़स बंधा रहे थे। लोगों ने बताया कि मृतक अपनी भतीजी की शादी अपने कमाई से मार्च 14 में किया था। यही नहीं इन्हीं के कमाई से पूरा परिवार का भरण पोषण चलता था।

इनसेट

हत्या के विरोध में व्यवसायियों ने किया बाजार बंद

संसू, तरवारा (सिवान) : जीबी नगर थाना क्षेत्र के नवका बाजार के दवा दुकानदार फुलेना यादव की हत्या के विरोध में व्यवसायियों ने गुरुवार को दुकानें बंद कर विरोध जताया। साथ ही शोक सभा आयोजित कर मृतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। व्यवसायी प्रशासन से हत्या के अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग तथा व्यवसायियों को सुरक्षा दिलाने की मांग कर रहे थे। साथ ही मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता तथा नौकरी दिलाने की मांग किए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.