Move to Jagran APP

जानकी की धरती पर मिशन एक करोड़ पौधे का आगाज

दैनिक जागरण के तत्वावधान में हरा भरा बिहार - स्वस्थ्य - स्वच्छ बिहार के तहत एक करोड़ पौधा लगाने व बिहार को हरा - भरा बनाने के अभियान का सूबे की तरह सीतामढ़ी में भी आगाज हो गया।

By Edited By: Published: Sat, 02 Jul 2016 01:25 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2016 01:25 AM (IST)
जानकी की धरती पर मिशन एक करोड़ पौधे का आगाज

सीतामढ़ी। दैनिक जागरण के तत्वावधान में हरा भरा बिहार - स्वस्थ्य - स्वच्छ बिहार के तहत एक करोड़ पौधा लगाने व बिहार को हरा - भरा बनाने के अभियान का सूबे की तरह सीतामढ़ी में भी आगाज हो गया। दैनिक जागरण के इस राज्यव्यापी महा अभियान के पहले दिन शहर से सटे औधोगिक केंद्र स्थित एसएसबी 51 वीं बटालियन के कैम्प व मेजरगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया। पहले दिन नीम, पीपल गुलमोहर, सागवान व आंवला के कुल 50 पौधे लगाए गए। सीतामढ़ी में शहर से सटे औधोगिक केंद्र स्थित एसएसबी कैम्प परिसर में एसएसबी 51 वीं बटालियन के उप कमांडेंट जय गोपाल नामाशुद्रा के नेतृत्व में पौधरोपण किया गया। इस दौरान एसएसबी अधिकारी व जवानों ने कैम्प परिसर में नीम, पीपल गुलमोहर, सागवान व आंवला के पौधे लगाए। मौके पर सहायक कमांडेंट प्रवीण कुमार व शाश्वत पांडेय तथा उप कमांडेंट

loksabha election banner

चिकित्सक डा. निशिकांत समेत एसएसबी के अधिकारी व जवान मौजूद थे।

जागरण की पहल सराहनीय : नामाशुद्रा

दैनिक जागरण के तत्वावधान में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कमांडेंट जय गोपाल नामाशुद्रा ने दैनिक जागरण के राज्यव्यापी पौधरोपण अभियान की सराहना की। वहीं कहा कि दैनिक जागरण द्वारा पर्यावरण को बचाने के लिए पहले तालाबों को पुर्नजीवित करने व अब पौधरोपण कर बिहार को हरा भरा बनाने के लिए पौधरोपण कार्यक्रम का आगाज किया गया है। जो निश्चित रूप से काबिले तारीफ है। श्री नामाशुद्रा ने पेड़-पौधों के जीवन में महत्व को बताते हुए कहा कि पेड़-पौधे मानव जीवन के लिए लाभकारी है। पेड़-पौधे मानव जीवन को आक्सीजन प्रदान करने के साथ कई बीमारियों से दूर रखता है। वातावरण को प्रदूषण मुक्त करने में पेड़-पौधों का अहम योगदान है। पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण अति आवश्यक है। हर व्यक्ति को पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण की इस मूहिम से पर्यावरण संरक्षण को बल मिलेगा।

दैनिक जागरण का यह अभियान क्रांति का वाहक : प्रवीण

सहायक कमांडेंट प्रवीण कुमार ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के लिए पेड़ पौधे काफी महत्वपूर्ण है। पूरे विश्व में पौधरोपण पर बल दिया जा रहा है। विभिन्न संगठनों द्वारा पौधरोपण किया जा रहा है। लेकिन दैनिक जागरण ने पूरे सूबे में एक करोड़ के लक्ष्य को लेकर पौधरोपण का आगाज कर इलाके को हरा भरा बनाने के लिए एक नई क्रांति का आगाज किया है।

दैनिक जागरण की पहल जन हितकारी : शाश्वत

सहायक कमांडेंट शाश्वत पांडेय ने दैनिक जागरण द्वारा पौधरोपण के मिशन एक करोड़ अभियान की सराहना की। वहीं कहा कि दैनिक जागरण केवल अखबार ही नहीं, बल्कि समाजिक क्रांति का भी वाहक है। पेयजल की संभावित संकट के लिए तालाबों के जीर्णोद्धार के साथ पौधरोपण की पहल कर पर्यावरण को बचाने की मजबूत पहल की जा रही है। दैनिक जागरण की यह पहल सराहनीय है। जागरण के इस अभियान से पर्यावरण संरक्षण को बल मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.