Move to Jagran APP

नक्सली धमक पर भारी वोटरों की हनक

By Edited By: Published: Sun, 24 Apr 2011 11:39 PM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2011 12:39 AM (IST)
नक्सली धमक पर भारी वोटरों की हनक

सीतामढ़ी । वोटरों की इच्छा शक्ति, प्रशासनिक सख्ती रविवार को दूसरे चरण के मतदान के दौरान दिखी और नक्सलियों की धमक पर भारी रही वोटरों की हनक। प्रथम चरण के मतदान के दौरान हुई घटना के बाद जिला प्रशासन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम से नक्सल प्रभावित क्षेत्र रहने पर भी मतदान में कोई बाधा उत्पन्न नहीं हुआ। पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में रविवार को बेलसंड व परसौनी प्रखंड में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न हो गया। कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

loksabha election banner

डीएम दयानिधान पांडेय व एसपी राकेश राठी खुद हर बूथ पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लेते रहे। बेलसंड में 60 तथा परसौनी में 62 प्रतिशत मतदान की सूचना है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र रहने से 7 बजे सुबह से 3 बजे अपराह्न तक ही मतदान हुआ। लेकिन कुछ बूथ पर लाइन में मतदाता के लगे रहने से ढ़ाई घंटा लेट तक मतदान हुआ। परसौनी के परशुरामपुर गांव में एक प्रशिक्षित दारोगा के साथ कुछ लोगों द्वारा अभद्र व्यवहार किए जाने की जानकारी मिली है, लेकिन इसकी प्रशासनिक पुष्टि नहीं की गई है।

बेलसंड/परसौनी प्रतिनिधि के अनुसार अनुमंडल क्षेत्र के बेलसंड व परसौनी प्रखंड में द्वितीय चरण का पंचायत चुनाव सम्पन्न हुआ। परसौनी में 61.3 प्रतिशत तथा बेलसंड प्रखंड में लगभग 60 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के दौरान महिलाओं में काफी उत्साह दिखा। सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ होते ही अनुमंडल क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों पर महिला व पुरुष मतदाता की लम्बी कतार लग गई। मतदान के जोश में मतदाता चिलचिलाती धूप में भी घंटों कतार में लगे रहे है। मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए डीएम दायानिधान पांडेय व उप विकास आयुक्त रामाशंकर दफ्तुआर व एसपी राकेश राठी लगातार कैम्प किए हुए थे। प्रत्येक पंचायत में पेट्रोलिंग में उप समाहर्ता स्तर के पदाधिकारी के नेतृत्व में प्रभिक्षु अवर निरीक्षक व सैप जवानों को लगाया गया था। प्रत्येक चौराहे तथा पुल पुलियों की सुरक्षा के लिए चौकीदारों को कमान दिया गया था। चुनाव के दौरान चंदौली पंचायत के धरखन चौक से सरपंच दुर्गा देवी के इलेक्शन एजेंट राघवेन्द्र कुमार सिंह उर्फ चांद को बिना परमिट के मोटरसाइकिल के साथ रहने पर गिरफ्तार कर लिया गया। चांद ने बताया कि वे मोटरसाइकिल को रखने जा रहे थे, इसी बीच पुलिस ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर गिरफ्तार कर लिया। मधकौल गांव में भरत सिंह को भी उसके दरवाजे से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके दरवाजे पर 10-15 व्यक्तियों का जमावड़ा लगा था। परसौनी प्रखंड के मतदान केन्द्र संख्या 85 एवं 86 पर 3 बजे से पूर्व मतदाताओं की लम्बी लाइन रहने के कारण मतदान की प्रक्रिया 5 बजे तक चली। बेलसंड में भी भंडारी, माड़र, पड़राही व कंसार गांव के एक-एक मतदान केन्द्रों पर समय सीमा बीत जाने के बावजूद मतदान देर तक जारी रहा। मतदान के दौरान मतदान कर्मियों की सुस्ती के कारण भी मतदाताओं को काफी देर तक लाइन में रहना पड़ा। पुलिस अधीक्षक राकेश राठी द्वारा शनिवार को किए गए फ्लैग मार्च के दौरान शौली ग्राम में बनगांव के एक एवं मानिकपुर के एक व्यक्ति को पकड़ कर पुलिस थाने में ले आई। इन दोनों संदिग्धों से पूछताछ जारी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.