Move to Jagran APP

चिकित्सकों ने काला बिल्ला लगा जताया विरोध

सीतामढ़ी। देश भर में चिकित्सको पर आए दिन हो रहे हमले व उनके साथ मारपीट किए जाने के विरोध में मंगलवार

By Edited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 01:44 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 01:53 AM (IST)
चिकित्सकों ने काला बिल्ला लगा जताया विरोध
चिकित्सकों ने काला बिल्ला लगा जताया विरोध

सीतामढ़ी। देश भर में चिकित्सको पर आए दिन हो रहे हमले व उनके साथ मारपीट किए जाने के विरोध में मंगलवार को जिले भर में चिकित्सकों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया। सीतामढ़ी में सदर अस्पताल सहित सभी निजी नर्सिंग होम के चिकित्सकों ने पूरे दिन काला बिल्ला लगाकर ड्यूटी निभाई।

loksabha election banner

चिकित्सकों ने बताया कि इलाहाबाद में

चिकित्सक की हत्या कर दी गई। गया जिले में चिकित्सक से रंगदारी की

मांग की गई। पुणे में चिकित्सक को बिना वजह गिरफ्तार किया गया। नामी चिकित्सकों को तरह-तरह की धमकी दी जाती है। इसके लिए चिकित्सकों के संगठन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व भासा केंद्र व राज्य सरकार से

चिकित्सकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए अपराधियों पर नकेल कसने के लिए क्रिमिनल एक्ट से अलग से कानून बनाने की मांग कर रहा है। ताकि चिकित्सक भय मुक्त

होकर सेवा दे सकें। कहा कि एक सप्ताह के अंदर सरकार मांगों को नहीं मानती है तो अगले मंगलवार से पूरे देश में चिकित्सकों का चरणबद्ध आंदोलन शुरू होगा।

पुपरी में डॉ. मुंशी कुमार के आवास पर सेवानिवृत्त सिविल सर्जन डॉ. एनएन शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित कर हाल में चिकित्सकों पर हुए हमलों की ¨नदा की गई। कहा कि डॉक्टर इमानदारी से अपना कर्तव्य निभाते हैं। सरकारी अस्पतालों में दिनरात मरीजों की सेवा में लगे रहते हैं। बावजूद कहीं न कहीं चिकित्सको पर हमला होता रहता है। इलाहाबाद की घटना को दुखद बताते हुए केंद्र व राज्य सरकारों से इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने, सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की गई। मौके पर डॉ. रामनाथ प्रसाद, डॉ. मृत्युंजय कुमार, डॉ. श्रीपति झा, डॉ. ओम प्रकाश, डॉ. माला कुमारी, डॉ. मो. सलाउद्दीन, डॉ. आरके झा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.