Move to Jagran APP

किताब की खातिर विद्यार्थियों को करनी होगी लंबी प्रतीक्षा

शेखपुरा। चालू शैक्षणिक सत्र में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को किताब के लिए लंबी प

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 03:06 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 03:06 AM (IST)
किताब की खातिर विद्यार्थियों को करनी होगी लंबी प्रतीक्षा
किताब की खातिर विद्यार्थियों को करनी होगी लंबी प्रतीक्षा

शेखपुरा। चालू शैक्षणिक सत्र में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को किताब के लिए लंबी प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। चालू सत्र में यह लंबी प्रतीक्षा इस साल सरकार द्वारा नई किताबें अभी तक उपलब्ध नहीं कराने तथा पुराने विद्यार्थियों द्वारा पुरानी किताबें नहीं लौटाए जाने की वजह से हो सकती है। इधर कुछ स्कूलों ने पुरानी लौटाई गई किताबों का वितरण नए छात्र-छात्राओं के बीच करना

loksabha election banner

भी शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में सोमवार को शेखपुरा के अभ्यास मिडिल स्कूल में आठवीं क्लास के छात्र-छात्राओं को पुरानी किताबें उपलब्ध कराई गई। ये पुरानी किताबें इसी महीने आठवीं पास हुए छात्र-छात्राओं से वापस ली गई हैं। इस मौके पर बिहार प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला सचिव तथा स्कूल के एचएम राकेश ने छात्र-छात्राओं को पुरानी किताबें दी । उन्होंने बताया कि चालू सत्र ने नई किताबें अभी आने में देर है। उन्होंने बताया कि सरकार ने इस बार पहले ही आदेश जारी करके परीक्षा पास करने वाले छात्र-छात्राओं से पुरानी किताबें मांग ली थी। इधर सर्वशिक्षा के संभाग प्रभारी ने बताया कि किताब लौटने के सरकारी आदेश का असर काफी कम हुआ। बताया गया कि मुश्किल से दस प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने पुरानी किताबें लौटाई हैं। बताया गया कि सभी ब्लाकों से रिपोर्ट मंगाई जा रही है। इसके बाद नई किताब के लिए सरकार को अधियाचना भेजी जाएगी। इस बाबत उम्मीद जताई जा रही है कि गर्मी की छुट्टी के बाद ही छात्र-छात्राओं को किताबें मिल पाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.