Move to Jagran APP

संस्कृत मध्य का विद्यालय भवन जर्जर

जिले के परसौनी बैज पंचायत में स्थित संस्कृत मध्य विद्यालय परिहार का भवन काफी दिनों से जर्जर हो गया है।

By Edited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 11:55 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 11:55 PM (IST)
संस्कृत मध्य का विद्यालय भवन जर्जर

शिवहर। जिले के परसौनी बैज पंचायत में स्थित संस्कृत मध्य विद्यालय परिहार का भवन काफी दिनों से जर्जर हो गया है। जिससे वर्ग कक्ष में बच्चों की पढ़ाई कराना अब खतरे से खाली नहीं है। जिसके कारण बच्चे खुले आसमान व पेड़ों के नीचे पढ़ाई करने को विवश है। लेकिन, विद्यालय भवन निर्माण की दिशा में अब तक शिक्षा विभाग व भवन निर्माण विभाग से कोई पहल नहीं की गई है। जिससे छात्रों के पठन पाठन में काफी परेशानियों का समाना करना पड़ता है। बता दें कि इस विद्यालय में नामांकित बच्चों की संख्या 240 है। जिसमें अधिकांश बच्चे हर दिन विद्यालय में पढ़ने आते हैं। जहां शिक्षकों को उन्हें पढ़ाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

loksabha election banner

- बारिश होने पर बरामदे में पढ़ते हैं बच्चे

बारिश के दिनों में इस विद्यालय की पठन-पाठन व्यवस्था और बिगड़ जाती है। जर्जर भवन को देख विद्यालय प्रबंधन बच्चों को बरामदे में हीं बैठा कर पठन-पाठन के कार्य को किसी तरह पूरा करते हैं। जिससे कभी भी कोई हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता है।

--------

वर्जन :

------

विद्यालय भवन की जर्जरता व अच्छे भवन के अभाव में छात्र व छात्राओं की पढ़ाई मजबूरन खुले आसमान व पेड़ों के नीचे करानी पड़ती है। भवन निर्माण को लेकर कई बार विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों से की गई है। इस निर्माण की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है।

लक्ष्मी कांत पांडेय

प्रधानाध्यापक

संस्कृत मध्य विद्यालय परिहारा, शिवहर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.