Move to Jagran APP

दाउदपुर के बरेजा में राशन-किरासन कार्ड बना शोभा की वस्तु

सारण। आदर्श पंचायत बरेजा के सैकड़ों गरीब परिवारों में राशन किरासन का कार्ड व कूपन शोभ

By Edited By: Published: Mon, 30 Nov 2015 08:48 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2015 08:48 PM (IST)
दाउदपुर के बरेजा में राशन-किरासन कार्ड बना शोभा की वस्तु

सारण। आदर्श पंचायत बरेजा के सैकड़ों गरीब परिवारों में राशन किरासन का कार्ड व कूपन शोभा की वस्तु बनकर रह गया है। दीपावली व छठ महापर्व में भी राशन किरासन नहीं मिला। उपभोक्ता ने जनवितरण दुकानदार के पास कार्ड लेकर गये तो दुकानदार द्वारा भगा दिया गया। इसकी शिकायत मुखिया व एमओ से कई बार करने के बाद आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। किसी ने भी ऐसा कदम नहीं उठाया कि उनके राशन किरासन की हकमारी ना हो।

loksabha election banner

बताते चलें कि कई माह से बरेजा पंचायत के कार्डधारियों को राशन किरासन नहीं मिल रहा था। जिसको लेकर चार माह पहले बरेजा गांव में जिलाधिकारी के जनता दरबार के दौरान उपभोक्ताओं द्वारा शिकायत करने के बाद दो डीलरों पर जिलाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए उनका लाइसेंस रद कर दिया था। उसके बाद उपभोक्ताओं की सूची धर्मपुरा के डीलर मनीशंकर सिंह को वितरण के लिए सौंपी गयी। लेकिन उसके बाद भी उन उपभोक्ताओं को आज तक राशन किरासन का लाभ नहीं मिला। राशन किरासन से वंचित लोगों में वीर बहादुर पाण्डेय, शिव बहाल राम, रामपुकार मांझी, माया देवी, शांति सखी देवी, लगना देवी, सुशीला देवी, लालसा कुंवर, सुमन कुंवर, फुलेना कुंवर आदि सैकड़ो शामिल हैं। इस संबंध में मुखिया मीरा देवी का कहना है कि लोगों की मांग सही है। हमारे पास भी शिकायत मिली थी। जिसको लेकर डीलर से बात की गई तो उसने अनभिज्ञता जतायी है। इसके बाद हमारे द्वारा एमओ व अनुमंडल पदाधिकारी से फोन पर शिकायत की तो उन लोगों ने जांच करने का आश्वासन दिया है। वहीं इस संबंध एमओ ने बताया की बरेजा पंचायत की शिकायत पर 29 सितंबर 15 को जांच कर कार्रवाई के लिए अनुमंडल पदाधिकारी के पास रिपोर्ट भेज दी गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.