Move to Jagran APP

भूकंप के झटके ने फिर दहलाया सारण वासियों को

जासं, छपरा : लगातार दूसरे दिन रविवार की दोपहर में 12.40 मिनट पर आये भूकंप के झटकों ने सारण के लोगों

By Edited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 09:07 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 09:07 PM (IST)
भूकंप के झटके ने फिर दहलाया सारण वासियों को

जासं, छपरा : लगातार दूसरे दिन रविवार की दोपहर में 12.40 मिनट पर आये भूकंप के झटकों ने सारण के लोगों को दहलाकर रख दिया है। पहले दिन आये भूकंप को देख लोगों ने सोचा की बड़ी आफत टल गयी लेकिन एक के बाद एक लगातार भूकंप के झटको से लोग इतने सहमे हुए हैं कि घरों में जाने का नाम नहीं ले रहे। कई जगह पर लोग खुले आसमान को ही अपना रैन बसेरा बना लिया है। ग्रामीण इलाकों में तो लोग थोड़े सकून में हैं क्योंकि वहां खुला मैदान उपलब्ध है। लेकिन शहर के लोग काफी दहशत में हैं। अगर वे सड़क पर भी भागकर आते हैं तो बिजली के खंभे व ऊंची इमारते उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए काफी हैं। ऐसे में लगातार झटकों के बाद लोग परिवार को लेकर काफी दहशत में हैं। लगातार मोबाइल से फोन कर एक दूसरे का हाल लोग ले रहे हैं।

loksabha election banner

दूसरे दिन भूकंप के झटके ने जहां पानापुर में सड़कों पर दरार पड़ गया वहीं एकमा का थाना क्षतिग्रस्त हो गया। इसके अलावे अन्य कई पुरानी इमारते भी क्षतिग्रस्त हुई है। हालांकि भूकंप से सीधे तौर पर किसी की मरने की सूचना नहीं है लेकिन हृदय गति रूकने व तालाब में डूबने से दो की मौत हुई है।

भूकंप के झटकों से खौफ में लोग

संसू, दिघवारा (सारण) : भूकंप के लगातार झटके व टीवी चैनलो पर भूकंप की भविष्यवाणी को लेकर क्षेत्र के लोग काफी दहशत में हैं। शनिवार की रात में तो लोग ठीक से सो भी नहीं पाये। पूरी रात लोग बजरंग बली व मां दुर्गा के मंत्रों की जाप करते रहे। रविवार की दोपहर में जब भूकंप के झटके लगनी शुरू हुई तो लोग खुले आसमान के नीचे आ गये। अब लोगों को कल की चिता सता रही है। प्रखंड के रायपट्टी के हदीश खां, आमी के देवकी पाण्डेय, मानूपुर के रामेश्वर सिंह, रायपट्टी के हसन खां के मकान में दरारें पड़ गयी है।

लहलादपुर में भूकंप से मकान ध्वस्त

संसू, लहलादपुर (सारण) : रविवार की दोपहर में आये भूकंप से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गयी। लोग घर से निकलकर बाहर खुले मैदान में आ गये। वहीं दुकानदार भ्ीा अपनी दुकानें छोड़कर बाहर निकल गये। क्षेत्र के तमनपुरा गांव के कौलेश्वर प्रसाद का पुराना करकटनुमा मकान इस भूकंप में ढह गया। वहीं भुनेश्वर ओझा के मकान में लंबी दरारें पड़ गयी है। क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है।

धरती के हिलने से लोग भयभीत

संसू, गडृखा (सारण) : रविवार की दोपहर में एक बार फिर धरती हिली जिसको देखकर लोगों में दहशत फैल गया है। 24 घंटे के अंदर भूकंप के कई झटकों से लोगों का धैर्य टूट चुका है। दूर-दराज से फोन कर लोग अपने परिजनों का कुशल झेम पूछ रहे हैं। दोपहर में आयी भूकंप के कारण कसीना गांव के विरेन्द्र राय, गलिमापुर के विनोद सिंह सहित कई के मकानों में दरारें पड़ गयी। वहीं कसीना गांव के उमेश राय, रमेश राय व राजा राय का खपरैलनुमा मकान क्षतिग्रस्त हो गया।

भूकंप में गृहस्वामी के पोता-पोती जख्मी

संसू, इसुआपुर (सारण) : रविवार की दोपहर में आये भूकंप के झटकों से गंगोई बिचला अहिरटोली गांव के जयनाथ राय का मिट्टी का मकान ढह गया जिससे उनके छह वर्षीय पोता गोलू गंभीर रूप से जख्मी हो गया। आनन फानन में उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। मकान गिरने से घर में रखा लकड़ी का सामान भी क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अलावे अन्य कई गांवो में भी मकानों में दरारें पड़ गयी है। भूकंप को लेकर लोगो में दहशत का माहौल व्याप्त है।

भूकंप का झटका महसूस कर घर से भागे लोग

संसू, तरैया (सारण) : प्रखंड क्षेत्र में रविवार को दूसरे दिन भूकंप के झटके महसूस किये गये। झटका महसूस कर लोग घरों से बाहर निकल आये। अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। चारो तरफ शोर शराबा हो गया। लोग चिल्लाने लगे। इस दौरान किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। पचभिंडा पंचायत के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि प्रमोद मांझी ने बताया कि शनिवार को आये भूकंप में घर के दीवार में दरारें आ गयी परन्तु आज फिर झटका आने से दरार ज्यादा बढ़ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.