Move to Jagran APP

छपरा विधान सभा क्षेत्र में 21 को होगा मतदान : डीएम

By Edited By: Published: Tue, 22 Jul 2014 09:00 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jul 2014 09:00 PM (IST)
छपरा विधान सभा क्षेत्र में 21 को होगा मतदान : डीएम

छपरा, जासं : छपरा विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव का कार्यक्रम चुनाव आयोग ने निर्धारित कर दिया है। तिथि निर्धारित होते ही विधानसभा क्षेत्र में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गयी है। राजनीतिक पार्टियों को किसी भी कार्यक्रम के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। अगर आचार संहिता का उल्लंघन हुआ तो प्रशासन कार्रवाई भी करेगा। उक्त बातें जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक विनय कुमार ने मंगलवार को समाहरणालय के सभागार में आयोजित संयुक्त प्रेसवार्ता में कही।

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी ने कहा कि छपरा विधान सभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव में 21 अगस्त को मतदान कराया जाएगा। इसके लिए 26 अगस्त को अधिसूचना जारी की जाएगी और उसी दिन से नामांकन दाखिल करने का कार्य शुरू हो जाएगा। उपचुनाव की तिथि निर्धारित होते ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है। इसका उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोकसभा चुनाव सम्पन्न कराया गया है उसी तरह इस उपचुनाव को स्वच्छ, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराया जाएगा। आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता में कुछ ढील दी गई है। इसमें जहां उपचुनाव होने वाला है उसी क्षेत्र में कोई नया विकास कार्य नहीं होगा। छपरा विधानसभा क्षेत्र को छोड़कर अन्य सभी क्षेत्रों में विकास कार्य चलता रहेगा। इसपर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। लेकिन मंत्री के यहां आने व परिसदन में ठहरने पर पूरी तरह रोक रहेगी। जिले के किसी भी क्षेत्र में कोई भी मंत्री सरकारी वाहन से नहीं जाएंगे और नहीं बिना अनुमति के कोई मीटिंग करेंगे। उन्होंने कहा कि सदर अनुमंडल अधिकारी को निर्वाची अधिकारी बनाया गया है। नामांकन के दौरान कानून का उलंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने कहा कि मतदान में गड़बड़ी करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। उपचुनाव शांति पूर्वक, निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन कार्य करेगा। गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी विभागीय जांच ऋषिकेष शर्मा, उपनिर्वाचन अधिकारी केके पाठक, एसडीएम सदर कयूम अंसारी, डीपीआरओ वीरेन्द्र कुमार शुक्ला आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.