Move to Jagran APP

मुश्किलों में घिरते जा रहे सांसद प्रभुनाथ

By Edited By: Published: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
मुश्किलों में घिरते जा रहे सांसद प्रभुनाथ

जासं, छपरा : महाराजगंज में लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। 7 मई को यहां मतदान होने वाला है। ऐसे नाजुक समय में महाराजगंज के राजद प्रत्याशी व सांसद प्रभुनाथ सिंह की मुश्किलें और भी बढ़ गयी है।

loksabha election banner

चुनाव के दौरान जहां सांसद को चुनावी सभाएं करनी चाहिए वहीं वे अपने ऊपर लगे आरोपों व मामलों से निजात पाने के प्रयास में लगे हैं। सांसद के विरुद्ध शहर के नगर थाना व भगवान बाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज है और इन दोनों मामलों में उन्हें अबतक राहत नहीं मिली है।

सांसद की आस काफी हद तक चुनाव आयोग के निर्णय पर भी टिकी है। जहां वे प्रशासन की कारगुजारियों की शिकायत दर्ज कराये हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के समय लगातार निकट आ रहा है और महाराजगंज के राजद प्रत्याशी अपने ऊपर दर्ज मामलों से छुटकारा पाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

सोमवार को सीजेएम के न्यायालय से उनके विरुद्ध वारंट निर्गत होते ही उनकी मुश्किलें और बढ़ गयी। वहीं जिला जज के न्यायालय से भी वारंट पर रोक संबंधी कोई निर्णय नहीं आ सका। उनके अग्रिम जमानत पर सुनवाई की तिथि 25 अप्रैल मुकर्रर की गयी है।

उधर जिलाधिकारी के विरुद्ध शिकायतों का पुलिंदा लेकर सांसद चुनाव आयोग के पास दिल्ली पहुंचे हुए हैं। जिले में कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं। सांसद को न्यायालय से कितनी राहत मिलती है, यह सब 25 अप्रैल को ही स्पष्ट हो पाएगा। हालांकि जिले की पुलिस भी न्यायालय से वारंट निर्गत कराने के बाद उनकी गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है।

इस मुश्किल की घड़ी में लोगो की निगाहें सांसद पर टिकी है कि वे आखिर किस प्रकार इस विषम परिस्थिति से निजात पायेंगे। उधर उनके भाई-भतीजा के लिए भी मुश्किलों का दौर चल रहा है। जदयू नेता उपेंद्र सिंह के अंगरक्षक की हत्या मामले में पुलिस उनकी तलाश कर रही है। इसी बीच फरारी के कारण थानाध्यक्ष द्वारा मशरक थाना में एक और मामला दर्ज कराना उनकी मुश्किलों को और बढ़ा दिया है। ऐसे में चार-चार मामलों में उलझा सांसद का परिवार इस विषम परिस्थिति से निकलने की पूरी कोशिश में लगा हुआ है।

इनसेट

सांसद व उनके भाई-भतीजा

पर दर्ज है ये चार मामले

1. मशरक प्रखंड कार्यालय परिसर में जदयू नेता उपेन्द्र सिंह के अंगरक्षक मुन्ना सिंह की हत्या मामले में जदयू नेता ने सांसद के भाई व बनियापुर विधायक केदारनाथ सिंह, दीनानाथ सिंह व भतीजा सुधीर सिंह को नामजद किया है। इस मामले में कुर्की-जब्ती तक की कार्रवाई हो चुकी है। तीनों आरोपी फरार बताये जाते हैं।

2. महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के राजद प्रत्याशी प्रभुनाथ सिंह के नामांकन के दौरान उनके समर्थकों पर बैरिकेटिंग तोड़ने व सरकारी कार्यो में बाधा पहुंचाने का आरोप है। इस मामले में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। जिसमें सांसद प्रभुनाथ सिंह को नामजद किया गया है। इस मामले में सीजेएम के न्यायालय से गैरजमानती वारंट भी निर्गत हो चुका है।

3. राबड़ी देवी के नामांकन के दौरान जिला स्कूल के बोडिंग मैदान में चुनावी सभा के दौरान अपने संबोधन में दिये गये सांसद द्वारा कुछ आपत्तिजनक भाषण को लेकर भगवान बाजार थाना में सदर बीडीओ के आवेदन पर एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी जिसमें उनपर राजद्रोह का भी आरोप लगाया गया। इस मामले में सांसद को नामजद किया गया है। इस मामले में भी उनके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी हो चुका है।

4. जदयू नेता के अंगरक्षक की हत्या मामले में कुर्की-जब्ती के बाद भी फरार चल रहे बनियापुर विधायक केदारनाथ सिंह, दीनानाथ सिंह व सुधीर सिंह के न्यायालय में हाजिर नहीं होने पर मशरक थानाध्यक्ष ओमप्रकाश ने अपने बयान पर तीनों आरोपियों के विरुद्ध भादवि की दफा 174(1) के अन्तर्गत प्राथमिकी दर्ज करायी है। इस मामले में भी तीनों आरोपी फरार चल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.