Move to Jagran APP

ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू का डंक, दो मरीज मिला

अगर आपको तेज बुखार और बदन में दर्द की शिकायत हो और आप चाहे शहरी क्षेत्र में रह रहे हो या ग्रामीण क्षेत्रों में आप अविलंब चिकित्सक से मिल कर डेंगू की जांच करा लें।

By Edited By: Published: Fri, 23 Sep 2016 03:03 AM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2016 03:03 AM (IST)
ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू का डंक, दो मरीज मिला

समस्तीपुर। अगर आपको तेज बुखार और बदन में दर्द की शिकायत हो और आप चाहे शहरी क्षेत्र में रह रहे हो या ग्रामीण क्षेत्रों में आप अविलंब चिकित्सक से मिल कर डेंगू की जांच करा लें। चूंकि अब डेंगू शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में अपने डंक से लोगों को बीमार कर रही है। गुरुवार को दो अलग-अलग ग्रामीण क्षेत्रों से जांच के लिए आए एक लड़की व युवक को जांच में डेगू पोजेटिव पाया गया। दोनों मरीजो का इलाज दल¨सहसराय शहर के निजी अस्पताल में जारी है। दल¨सहसराय के मोख्तियारपुर सलखन्नी निवासी वासुदेव महतो के पुत्र मुकेश कुमार को उमा पैथोलाजिकल लैब में हुए जांच में डेगू पोजेटिव पाया गया। मरीज मुकेश का इलाज शहर के निजी अस्पताल में चिकित्सक जेके अली के देख-रेख में जारी है। चिकित्सक की माने तो मरीज मुकेश का प्लेटलेस मात्र 55 हजार है जबकि समान्य तौर पर इसकी संख्या 1 लाख 50 हजार से लेकर 4 लाख तक होनी चाहिए। वहीं ¨सघिया निवासी एक छात्रा स्वाती को भी डेगू पोजेटीव पाया गाया है स्वाती का इलाज भी शहर के एक निजी अस्पताल में जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.