Move to Jagran APP

डकैती कांड को लेकर अंधेरे में हाथ-पांव मार रही पुलिस

शहर के वीआइपी कॉलोनी में हुई डकैती व व्यवसायी से लूट मामले का खुलासा करने में दल¨सहसराय पुलिस के पसीने छूट रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 21 Apr 2017 03:01 AM (IST)
डकैती कांड को लेकर अंधेरे में हाथ-पांव मार रही पुलिस
डकैती कांड को लेकर अंधेरे में हाथ-पांव मार रही पुलिस

समस्तीपुर। शहर के वीआइपी कॉलोनी में हुई डकैती व व्यवसायी से लूट मामले का खुलासा करने में दल¨सहसराय पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। घटना के बाद से ही जांच की दिशा तय हो जाने और बदमाशों की तस्वीर उपलब्ध होने के करीब आठ दिन बाद भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है। पुलिस संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने से आगे नहीं बढ़ पा रही है। वहीं घनी आबादी व पॉश इलाके में हुई इस वारदात से शहरवासियों के मन असुरक्षा की भावना भर गई है। इस मामले को लेकर पुलिस के खुफिया तंत्र पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि पुलिस अब भी यह दावा कर रही है कि मामले का अनुसंधान अंतिम चरण में है और बहुत जल्द अपराधी कानून की गिरफ्त में होंगे। पुलिस ने मंगलवार व बुधवार की रात भी छापेमारी कर छह संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। ज्ञात हो कि बीते 11 अप्रैल की रात वीआइपी कालोनी निवासी सेवानिवृत प्रधानाध्यापक उर्मिला चौधरी के घर पर आधा दर्जन बदमाशों ने धावा बोलकर नकदी व जेवरात समेत कई लाख की संपत्ति लूट ली थी।

loksabha election banner

छिनतई मामले में भी पुलिस के हाथ खाली :

डकैती कांड के अलावा इस घटना के पहले और बाद में हुई लूट और छिनतई के कई मामलों का खुलासा करने में भी पुलिस विफल रही है। 03 अप्रैल को सोयरा निवासी राकेश कुमार चौधरी से अपराधियों ने 1 लाख 51 हजार रुपये छिन लिए थे। इसके साथ ही 6 अप्रैल को केवटा निवासी स्व. कमलेश कुमार के घर हुई 4 लाख रुपये नकद व 12 लाख के जेवरात की चोरी हुई थी। डकैती कांड के एक दिन बाद ही 12 अप्रैल को डीह बसढिया निवासी पंकज कुमार को पिस्टल के बल पर गाड़ी में बिठा कर एनएच-28 पर 67 हजार रुपये व मोबाइल लूट लिए गए थे। 13 अप्रैल को केवटा निवासी सोलर व्यवसायी से पिस्टल के बल पर 01 लाख 73 हजार रुपये छिन लिए गए थे। इन सभी मामलों में पुलिस अभी सिर्फ जांच की बात कह रही है।

बाइक चोरी भी पुलिस के लिए बना सिरदर्द

शहर में दो महीने के अंदर लगभग एक दर्जन बाइक चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। हालांकि पुलिस ने बाइक चोरी की कई घटनाओं का उछ्वेदन करते हुए तीन-चार बाइक चोरों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज चुकी है। उनसे कई बाइक बरामद भी किए गए। लेकिन बाइक चोरी क वारदात में कमी नहीं आ रही है। ताजा मामले में गुरुवार की दोपहर 12 बजे दिन में शहर के सब्जी आढ़त से बाइक चोरों ने खाड़ी केवटा निवासी रामबली राय की स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल बीआर 33एन/1711 चोरी कर फरार हो गए। पुलिस शहर में लगी सीसीटीवी के जरिए बाइक चोरी की घटना की जांच में जुटी है।

वर्जन:

डकैती और लूट मामले की जांच अंतिम चरण में है। दोनों मामले में पुलिस जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लेगी।

- संतोष कुमार, एएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.