Move to Jagran APP

गांधीगीरी से सड़क सुरक्षा की नसीहत

समस्तीपुर। शहर में सदर डीएसपी तनवीर अहमद के नेतृत्व में सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया। इसमें नग

By Edited By: Published: Fri, 13 Jan 2017 12:49 AM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2017 01:12 AM (IST)
गांधीगीरी से सड़क सुरक्षा की नसीहत

समस्तीपुर। शहर में सदर डीएसपी तनवीर अहमद के नेतृत्व में सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया। इसमें नगर थाने से बच्चों द्वारा रैली निकालकर मगरदही घाट, चीनी मिल चौक, अनुमंडल कार्यालय सहित कई जगहों पर बाइक सवार को नसीहत दी गई। बच्चों ने टॉफी देकर हेलमेट पहनने की गुहार की। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महदैया चौक, जितवारपुर सहित कई जगहों पर बाइक सवारों को सुरक्षा की जानकारी दी गई। मौके पर नगर थानाध्यक्ष एचएन ¨सह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष कुमार कृति सहित कई पुलिस पदाधिकारी मुस्तैद थे। जिले में नौ जनवरी से 15 जनवरी तक सुरक्षा सप्ताह के रूप में मनाए जाएंगे।

loksabha election banner

शाहपुरपटोरी, संस.: सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के तहत अधिकारियों ने चंदन चौक पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के तहत एसडीओ राजेश कुमार, डीएसपी रविश कुमार, थानाध्यक्ष बीएन मेहता व काफी संख्या में पुलिस अधिकारी व बल ने लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन, हेलमेट लगाकर चलने आदि

की नसीहत दी। इस दौरान अधिकारियों ने लोगों को फूल व टॉफी देकर सुरक्षित वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उपस्थित अधिकारियों ने बताया कि यह कार्यक्रम 15 जनवरी तक चलाया जाएगा। इसी क्रम में शुक्रवार को एएनडी कॉलेज के प्रांगण में एक विशेष कार्यशाला आयोजित कर लोगों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए सुरक्षित यात्रा करने के संदेश दिए जाएंगे। मोहिउद्दीननगर, संस : थानाध्यक्ष असगर इमाम के नेतृत्व में बगैर हेलमेट बाइक सवार लोगों के बीच जागरूकता अभियान का आगाज किया गया। यूनाईटेड बैंक मो. नगर, अस्पताल परिसर, मदुदाबाद चौक सहित विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस ने बगैर हेलमेट बाइक सवारों को फुल देकर परिवहन यातायात के नियमों को पालन करने का आग्रह किया। जहां बाइक सवारों को थानाध्यक्ष असगर इमाम ने कहा कि यह बिना हेलमेट के चलना जीवन के लिए भी खतरनाक है। इसमें दिलीप ¨सह, कृष्णंनदन शर्मा, पंकज कुमार, गधर्व कुमार सहित काफी संख्या में पुलिस कर्मी शामिल थे। ताजपुर, संस : गौसपुर सरसौना स्थित महंथ दुखा दास उच्च विद्यालय परिसर में गुरुवार को प्रधानाध्यापक अजित कुमार की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत एक समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि मुफस्सिल पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार थे। उन्होंने कहा कि पुलिस को अपना मित्र समझे। मौके पर थानाध्यक्ष राजीव रौशन, हामिद अंसारी, सुबोध कुमार, सुरेन्द्र पासवान, राजू पासवान समेत अनेक लोग मौजूद थे।

सरायरंजन, संस.: ट्रैफिक नियम सप्ताह को लेकर पर गुरुवार को घटहो ओपी क्षेत्र के खजुरी व चकवा गांव के निकट सरायरंजन-ककरघट्टी मुख्य सड़क पर वाहन चेंकिग अभियान के उपरांत ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने वाले लोगों को ओपी प्रभारी राजीव कुमार आजाद ने गुलाब का फूल देकर कहा कि सड़क पर बाइक चलाते वक्त बिना हैलमेट के नहीं चलें, बाइक से चलते हुए मोबाइल से बात न करें, मोड़ पर सावधानी से बाइक के साइडर का प्रयोग करें और ओवरलोडिंग बाइक पर करके नहीं चलें। इस तरह से लोगों प्रेरित किया गया। मौके पर एएसआइ अनिल कुमार, विनय कुमार सहित कई अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे। ¨सघिया, संस : यातायात व्यवस्था एवं सड़क सुरक्षा सप्ताह के तत्वावधान में ¨सघिया पुलिस की गांधीगिरी देखने को मिली। सड़क पर पुलिसिया रौब की जगह अनुनय विनय के साथ-साथ हैलमेट जूता तथा सड़क पर बने नियमों के अनुसार चलने के साथ-साथ प्रतिस्पर्धा में आने निकलने की कोशिश नहीं करने की सलाह दी गई। नियम का उल्लंघन करने बाले दोपहिया वाहन बाले सड़क पर पुलिसया जांच के भय से तो निकलने में ही भलाई समझने वाले भी आज के कार्यक्रम पर खुद शर्मिंदा महसूस कर रहे थे। उजियारपुर, संस : थाना क्षेत्र के उजियारपुर स्टेशन चौक, गांवपुर योगी चौक, मालती चौक तथा चंदौली चौक पर स्थानीय पुलिस ने बाइक सवार राहगीरों को सड़क सुरक्षा के बारे में आवश्यक सुझाव देते हुए हैलमेट, जूता पहनने का सुझाव दिया। थानाध्यक्ष मधुरेन्द्र किशोर के नेतृत्व में एसआई चन्द्रशेखर ¨सह, एएसआई शशिकान्त तिवारी, सुखराम महतो समेत अन्य पुलिस बलों ने सड़क से गुजरते वैसे लापरवाह लोगों को रोककर चाकलेट तथा गुलाब का फूल देकर प्रेम से सड़क पर सुरक्षित चलने के तरीके बताए। इस क्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी प्रशासन की सुझाव पर लोगों को इसपर अमल करने की अपील की। मौके पर सरपंच सियाशरण पासवान, उप सरपंच ललितेश्वर प्रसाद ललन, विद्यानन्द ¨सह, ग्राम रक्षादल सदस्य राघवेन्द्र प्रसाद रमण सहित अन्य ग्रामीण व समाजसेवी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.