Move to Jagran APP

हादसों में छात्रा समेत दो की मौत, सड़क जाम

By Edited By: Published: Thu, 18 Sep 2014 11:19 PM (IST)Updated: Thu, 18 Sep 2014 11:19 PM (IST)
हादसों में छात्रा समेत दो की मौत, सड़क जाम

जेएनएन, समस्तीपुर : जिले के दो अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसों में एक छात्रा समेत दो लोगों की मौत हो गई। घटनाएं सरायरंजन व दलसिंहसराय थाना क्षेत्र में हुईं। सरायरंजन में गुरुवार को छात्रा की मौत के बाद लोगों ने जमकर बवाल काटा। राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 103 को जाम कर दिया। मुआवजे और दोषी को पकड़ने की मांग करने लगे। इस बीच लोगों की भीड़ ने घटहो थाना की जीप को पलट दिया और वरीय अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़ गए। आक्रोश की सूचना पर पहुंचे प्रशिक्षु आइपीएस सह सदर डीएसपी आनंद कुमार के समझाने के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ और छात्रा की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

loksabha election banner

सरायरंजन से संस के अनुसार सरायरंजन-घटहो मुख्य पथ पर रामचन्द्रपुर स्थित गाछी के पास गुरुवार की सुबह एक स्कूल बस की चपेट में आकर थाना क्षेत्र के नरघोघी निवासी एवं रामलला सर्वदर्शन संस्कृत उच्च विद्यालय नरघोघी के प्रधानाध्यापक पंडित अभिराम दास की पुत्री मनीषा कुमारी (18) की मौत हो गई। छात्रा की मौत से नाराज लोगों ने लाश के साथ सड़क को जाम कर दिया। बताया गया है कि मनीषा केएसआर इन्टरमीडिएट कॉलेज सरायरंजन की छात्रा थी। गुरुवार की सुबह वह पतैली स्थित एक कोचिंग संस्थान में पढ़ाई कर वापस घर लौट रही थी। इसी बीच रामचन्द्रपुर स्थित गाछी के समीप स्कूल बस ने उसे पीछे से ठोकर मार दी। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद चालक बस समेत भागने में सफल रहा। इस बीच घटनास्थल पर पहुंचे घटहो थानाध्यक्ष रंजीत कुमार को स्थानीय लोगों के भारी आक्रोश का सामना करना पड़ा। आक्रोशित लोगों ने थानाध्यक्ष व पुलिस बल के उतरते ही उनके वाहन को सड़क किनारे पलट दिया।

एनएच-103 के जाम होने व लोगों के उग्र होने की सूचना पर पहुंचे डीएसपी आनंद कुमार ने लोगों को काफी समझाया। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि घटना को अंजाम देने वाले बस चालक को चिह्नित कर उसके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। साथ ही छात्रा के परिजनों को उचित मुआवजा मिलेगा। तत्काल बीडीओ अभिजीत चौधरी ने पारिवारिक लाभ योजना के तहत छात्रा के परिजनों को 20 हजार रुपये दिए। इसके बाद जाम समाप्त हुआ और आवागमन सामान्य हुआ। घटनास्थल पर बीडीओ अभिजीत चौधरी, थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह, एसआई महावीर झा, केएन शर्मा सदल जमे रहे।

दलसिंहसराय संस के अनुसार : दूसरी घटना में राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या-28 पर ढेपुरा बुधवार की देर शाम तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आकर बाइक पर सवार दो युवकों में से एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं दूसरे को गंभीर स्थिति में प्राथमिक उपचार के बाद पटना पीएमसीएच ले जाया गया है। दलसिंहसराय शहर के भगवानपुर चकशेखू अंबेजकर नगर वार्ड तीन निवासी शकर राम का नाती आकाश कुमार (19) अपने साथी नरेन्द्र कुमार के साथ मौसी के घर बेगूसराय के तेघड़ा से लौट रहा था। इसी बीच तेज गति ट्रक की चपेट में बाइक सवार युवक आ गए। आकाश की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं उसी मोहल्ले के लालबाबू के पुत्र नरेंद्र को पटना ले जाया गया है। बीडीओ चन्द्र मोहन पासवान ने युवक के नाना को पारिवारिक लाभ योजना के तहत 30 हजार व नगर पंचायत की ओर से पूर्व वार्ड पार्षद राजमोहन चौधरी ने कबीर अंत्येष्टि योजना से 15 सौ रुपये दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.