Move to Jagran APP

पदस्थापन को ले डीईओ कार्यालय का किया घेराव

सहरसा। बुधवार को प्रधानाध्यापक पद पर प्रोन्नति उपरांत पदस्थापन में महीनों के अनावश्यक विलंब से

By Edited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 11:20 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 11:20 PM (IST)
पदस्थापन को ले डीईओ कार्यालय का किया घेराव

सहरसा। बुधवार को प्रधानाध्यापक पद पर प्रोन्नति उपरांत पदस्थापन में महीनों के अनावश्यक विलंब से आक्रोशित प्रोन्नत शिक्षकों ने जिला प्राथमिक शिक्षक संघ सहरसा के प्रधान सचिव नुनूमणि ¨सह के नेतृत्व में जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय का घेराव किया।

loksabha election banner

इस मौके पर श्री ¨सह ने कहा कि प्रोन्नति उपरांत पदस्थापन में अनावश्यक विलंब शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों की कार्यशैली एवं कार्य के प्रति उदासीनता का द्योतक है। प्रोन्नत शिक्षकों का अनावश्यक रूप से पदस्थापन नहीं किया जा रहा है। इससे शिक्षकों को परेशानी हो रही है। पदाधिकारी के कार्यालय से अनुपस्थित रहने के फलस्वरूप पदस्थापन में विलंब के कारणों पर कोई वार्ता नहीं हो सकी। कार्यालय में सिर्फ कर्मी ही उपस्थित थे। प्रोन्नत प्रभावित शिक्षकों ने आक्रोशपूर्ण स्वर में पदस्थापन होने तक कार्यालय का घेराव जारी रखने का निर्णय लिया है। उपस्थित शिक्षकों को संघ के प्रधान सचिव श्री नुनुमणि ¨सह के अलावे अध्यक्ष गीता वर्मा, उप प्रधान सचिव श्री किशोरी साह, वरीय उपाध्यक्ष शिव कुमार झा, विक्रमादित्य खां, मिथिलेश कुमार ¨सह, देवती रमण ¨सह, मो. मजीदुर्रहमान, जय प्रकाश ¨सह, प्रभा रंजन ¨सह, चंदन कुमार मिश्र, डॉ. रंजन राकेश, प्रवीण कुमार आदि ने भी संबोधित किया।

------अब पदस्थापन में हो रहा खेल

---

पहले प्रोन्नति में हुई गड़बड़ी को लेकर विभाग की खूब भद पिटी। इसमें बड़े पैमाने पर वसूली की बात भी हवा में उछली। नियमों की अनदेखी को लेकर कई महीनों तक मामला लटका रहा। इस दौरान बिचौलिये खूब सक्रिय रहे। फिलहाल पदस्थापन को लेकर बिचौलियों का बाजार गरम है। कहा जाता है कि इसको लेकर बकायदा ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में पदस्थापन का रेट बन गया है। विभागीय सूत्र बताते हैं कि बिचौलिये की भूमिका प्रखंड में तैनात कुछ शिक्षक निभा रहे हैं। शहरी क्षेत्र में पदस्थापन के लिए अधिक रेट तय है जबकि ग्रामीण इलाकों के मनचाहे स्थान पर पदस्थापन के लिए इससे कम रेट तय कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.