Move to Jagran APP

लचर सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ मतदान

सहरसा। निकाय चुनाव का मतदान वैसे तो छिटफुट घटनाओं के बीच संपन्न हो गया परंतु चुनाव को

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 May 2017 06:52 PM (IST)Updated: Sun, 21 May 2017 06:52 PM (IST)
लचर सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ मतदान
लचर सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ मतदान

सहरसा। निकाय चुनाव का मतदान वैसे तो छिटफुट घटनाओं के बीच संपन्न हो गया परंतु चुनाव को लेकर प्रशासन द्वारा बूथों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम नहीं रहने पर कई प्रत्याशियों ने नाराजगी जताई। यही नहीं से¨टग-गे¨टग का भी आरोप लगता रहा। हालांकि अधिकारी इसे बेबुनियाद बताते रहे।

loksabha election banner

नगर परिषद के 117 मतदान केन्द्रों पर मतदान हुआ। लेकिन अधिकांश मतदान केन्द्रों पर होमगार्ड व चौकीदार की तैनाती देखी गई। वैसे वरीय अधिकारी के लगातार जायजा लिए जाने के कारण स्थिति सामान्य रही। चुनाव में उतरे कई प्रत्याशियों ने कहा कि सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम नहीं रहने के कारण छिटफुट ¨हसा हुई। प्रत्याशियों का कहना था कि अगर प्रशासन पहले से सजग रहता तो चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण संपन्न होता। कई वार्ड के प्रत्याशी ने बताया कि सुरक्षा को लेकर पूर्व में उनलोगों द्वारा आवेदन दिया गया था। परंतु कार्रवाई नहीं की गई। इवीएम में खराबी रहने के बाद भी ठीक कराने के दिशा में ठोस पहल नहीं हुई। जिस कारण मतदान में काफी विलंब हुआ। प्रत्याशी व उनके समर्थकों ने बताया कि कुछ जगहों पर पीठासीन पदाधिकारी तो कुछ जगहों पर पुलिस अधिकारी खास प्रत्याशी से मिल गए थे। जिस कारण दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों को मतदान करने से भी रोका जा रहा था। जबकि खास प्रत्याशियों द्वारा इनलोगों का आवभगत भी किया जा रहा था। वैसे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी इन बातों को बेबुनियाद बता रहे हैं। अधिकारियों का कहना था कि जहां से भी गड़बड़ी की सूचना मिलती थी त्वरित कार्रवाई की जाती थी। जिले के तमाम पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को चुनाव में लगाया गया था। संख्या के हिसाब से चौकीदारी व होमगार्ड भी थे। छिटफुट घटनाओं पर भी प्रशासन पूरी तरह सचेत था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.