Move to Jagran APP

¨हसक झड़प के बीच रूपनगरा में हुआ मतदान

सहरसा। शहर के अंतिम छोर पर बसे वार्ड नंबर 40 में पुलिस व पब्लिक के बीच ¨हसक झड़प हो

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 May 2017 05:10 PM (IST)Updated: Sun, 21 May 2017 05:10 PM (IST)
¨हसक झड़प के बीच रूपनगरा में हुआ मतदान
¨हसक झड़प के बीच रूपनगरा में हुआ मतदान

सहरसा। शहर के अंतिम छोर पर बसे वार्ड नंबर 40 में पुलिस व पब्लिक के बीच ¨हसक झड़प हो गई। पुलिस पर पथराव से चार जवान जख्मी हो गए। जबकि आक्रोशित लोगों ने दो मतदान केन्द्र के ईवीएम को तोड़कर फेंक दिया। भारी संख्या में पुलिस बल के साथ डीएम-एसपी, एसडीओ, एसडीपीओ पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। करीब एक घंटे बाद ईवीएम को बदला गया और फिर से मतदान शुरू हुआ।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, वार्ड नंबर 40 में दो प्रत्याशी के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान समझाने गई पुलिस की बात भी समर्थकों ने नहीं मानी। बाद में मोटरसाइकिल दस्ता के पहुंचने पर लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। जिसमें सअनि साधु कुमार पाल, जवान चंदन कुमार समेत अन्य को चोटें आई। इसकी सूचना मिलने पर एसडीओ सौरभ जोरवाल व एसडीपीओ सुबोध कुमार विश्वास, थानाध्यक्ष भाई भरत कुमार पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। बाद में डीएम विनोद ¨सह गुंजियाल, एसपी अश्विनी कुमार पहुंचे और ¨हसक झड़प करने वालों को खदेड़ दिया। इस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया। जबकि ईवीएम को बदलकर दुबारा मतदान शुरू कराया गया। मतदान केन्द्रों पर लंबी कतार लगी हुई थी।

कई जगहों पर हुआ विवाद

मतदान के दौरान वार्ड नंबर 26 के मदरसा बूथ पर शुरू में ही विवाद हो गया। एक प्रत्याशी के घर में समीप बूथ रहने के कारण विवाद शुरू हुआ। हालांकि अधिकारियों के पहुंचने पर स्थिति को नियंत्रित किया गया। एक प्रत्याशी रोशन खातून ने बताया कि उनके वोटरों को पीठासीन पदाधिकारी द्वारा मतदान करने से रोका गया। वहीं डोमन साह विद्यालय, रूपवती विद्यालय, वार्ड नंबर 31 समेत अन्य जगहों पर भी आपस में समर्थक भिड़ते रहे। हालांकि पुलिस की कार्रवाई के बाद सभी जगहों पर स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.