Move to Jagran APP

एडवाइस मिलते ही मजदूरों को भुगतान करें डाककर्मी : डीएम

By Edited By: Published: Sat, 13 Jul 2013 06:55 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2013 06:56 PM (IST)
एडवाइस मिलते ही मजदूरों को भुगतान करें डाककर्मी : डीएम

सहरसा, जाप्र: शनिवार को विकास भवन सभागार में मनरेगा से जुड़े अधिकारियों, तकनीकी सलाहकारों व डाककर्मियों की बैठक हुई। बैठक में भुगतान की लगातार आ रही शिकायतों के निष्पादन के लिए डीएम शशिभूषण कुमार ने डाककर्मियों को एडवाइस प्राप्त होते ही मजदूर की पहचान कर भुगतान का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अगस्त माह से बैंक के माध्यम से मजदूरों का भुगतान होगा, इसलिए इस माह में लंबित सभी एडवाइस के विरुद्ध पोस्टमास्टर भुगतान सुनिश्चित करें।

prime article banner

डीएम ने सभी कार्यक्रम पदाधिकारियों को वर्ष 2013-14 में कराये गये सभी योजना की मापी पुस्त हर हाल में सोमवार तक डीआरडीए में जमा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस अवधि में एमबी जमा करनेवाले पीटीए व जेई के बारे में समझा जायेगा कि वे बैकडेटिंग कर रहे हैं। इस लिहाज से उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी। डीडीसी योगेन्द्र राम ने मनरेगा अवार्ड 2012-13 के लिए पीओ से पंचायतों का नाम मांगा। महिषी प्रखंड के झाड़ा में कार्यान्वित योजनाओं का स्थलीय जांच कर पीओ से अभिलेख समर्पित करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कार्यक्रम पदाधिकारियों को खराब उपलब्धि वाले पंचायतों की समीक्षा कर कार्रवाई व एससीएसटी के टोलो में शौचालय, पीसीसी, टाईल्स रोड, खेत पोखरी आदि का प्रस्ताव नहीं भेजे जाने पर खेद व्यक्त किया। तथा चेतावनी के साथ सभी लंबित प्रतिवेदन तीन दिनों के अंदर डीआरडीए में जमा करने का निर्देश दिया। पंचायत रोजगार सेवक व कार्यक्रम पदाधिकारियों द्वारा उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक बलुआहा,पतरघट,राजनपुर, महुआ, यूबीआई फेनसाहा, एसबीआई मैना, बैंक आफ इंडिया सोनवर्षा, सलखुआ द्वारा खोलने में असहयोग किये जाने की शिकायत पर डीएम ने अग्रणी बैंक प्रबंधक को मामले के निपटारे का निर्देश दिया। बैठक में सरौनी मधेपुरा के उपस्थित नहीं रहने के कारण उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.