PreviousNext

हर्षोल्लासपूर्ण माहौल में मनाया गया क्रिसमस डे

Publish Date:Fri, 25 Dec 2015 07:12 PM (IST) | Updated Date:Fri, 25 Dec 2015 07:12 PM (IST)
हर्षोल्लासपूर्ण माहौल में मनाया गया क्रिसमस डे
रोहतास। क्रिसमस डे शुक्रवार को आपसी प्रेम व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया गया। गिरिजाघरो

रोहतास। क्रिसमस डे शुक्रवार को आपसी प्रेम व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया गया। गिरिजाघरों के अलावे कई विद्यालयों में कार्यक्रम कर प्रभु यीशु के संदेश को आत्मसात करने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर गिरजाघरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। मुख्य कार्यक्रम के साथ ही क्रिसमस को ले चार दिनों तक चले विशेष समारोह भी संपन्न हो गया।

न्यू एरिया मुहल्ला स्थित कैथोलिक चर्च में फादर स्टीफन ने लोगों को आपसी प्रेम व भाईचारे का पाठ पढ़ाया। चरनी में रखे गए बालक यीशु के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। मुहल्ला व शहर के अलावे दूर दराज के ग्रामीण इलाके से काफी संख्या में लोग जुटे थे। इसके अलावे डेहरी, बिक्रमगंज, दावथ, चेनारी समेत अन्य गिरजाघरों में सामूहिक प्रार्थना की गई व लोगों के बीच प्रभु ईशु का संदेश के साथ उनके बताए मार्ग पर चलने की नसीहत दह गई।

फादर स्टीफन ने कहा कि ईशु का संदेश व उनके बताए गए मार्ग जीने का सरल व सुलभ तरीका है। जिसके सहारे लोग अपना जीवन सुखमय बना सकते हैं। एक दूसरे से प्रेम करने से ही मनुष्य को शांति व अमन-चैन प्राप्त होता है। कल छपट से मनुष्य अपना जीवन दुखमय व्यतीत करता है। कार्यक्रम में फादर प्रकाश सहित कई इसाई धर्मावलंबी व अनुयायी उपस्थित थे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:The atmosphere was full of joy, celebrated Christmas Day(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सड़कों की राह में रोड़े ही रोड़ेआइंस्टीन स्कूल में मना क्रिसमस डे
यह भी देखें