PreviousNext

शांतिपूर्ण माहौल में मनाया गया मुहर्रम

Publish Date:Sat, 24 Oct 2015 06:59 PM (IST) | Updated Date:Sat, 24 Oct 2015 06:59 PM (IST)
शांतिपूर्ण माहौल में मनाया गया मुहर्रम
रोहतास। मुहर्रम को ले अनुमंडल क्षेत्र में शनिवार की शाम ताजिया के साथ जुलूस निकाला गया। डे

रोहतास। मुहर्रम को ले अनुमंडल क्षेत्र में शनिवार की शाम ताजिया के साथ जुलूस निकाला गया। डेहरी के विभिन्न मुहल्लों में मातमी माहौल में ताजिए के साथ जुलूस निकाले गए। जुलूस में शामिल युवक बुजुर्ग हाय हसन, हाय हुसैन का उदघोष कर रहे थे। परंपरागत हथियार तलवार, गड़ासा, लाठी, आदि से नुमाइशी खेलों का प्रदर्शन युवा कर रहे थे। युवकों के करतब को देख लोगों की सांसें थम गई। कलाकारों ने ताजिया बनाने में अपनी कला का बेहतर नमूना पेश किया। मुहर्रम कमेटी के अमजद हुसैन व लाल अंसारी के अनुसार रविवार की अहले सुबह तक ताजिया का पहलाम किया जाएगा। मुहर्रम को लेकर नगर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। थानाध्यक्ष ईश्वरचंद्र विद्यासागर के अनुसार शहर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

वहीं राजपुर में इलाके में मातमी पर्व मुहर्रम शांतिपूर्ण तरीके से मनाया गया। सदर चौक से ताजिया का जुलूस निकाल कर्बला में पहलाम किया गया। जहां हब्बुपुर, परडिया व राजपुर के खलिफाओं तथा स्थानीय बकस बाबा अखाडे के पहलवान की देखरेख में करतबबाजों ने हैरतअगेंज खेल दिखाए। उधर मंगरवलिया, रामुडिह, सियांवक, कर्मकिला, बिसेनी ने भी शांतिपूर्ण ताजिया पहलाम किया गया। जुलुस के दौरान पुलिस प्रशासन चौकस रहा।

जबकि तिलौथू में ताजिया का जुलूस मदरसा स्थित चौक से निकला, जो गांव होते मुख्य सड़कों का भ्रमण करते हुए थाना चौक पहुंचा। जहां जुलूस अखाड़े में तब्दील हो गया। जिसमें नौजवानों ने लाठी, गदका, तलवारबाजी आदि नुमाइशी खेलों का प्रदर्शन किया। जुलूस का नेतृत्व कमेटी के खलिफा कलन खां कर रहे थे। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए थानाध्यक्ष अभिन्दन कुमार ¨सह सहयोगियों के साथ मुस्तैद थे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Muharram was observed in a peaceful environment(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पानी न मिलने से आठ जिले अकाल के कगार परशांतिपूर्ण माहौल में मना मुहर्रम
यह भी देखें