Move to Jagran APP

नामांकन पत्रों की हुई जांच, अभ्यर्थियों की टंगी रही सांसे

जिले के दो नगर परिषद व तीन नगर पंचायतों में हो रहे नगर निकाय चुनाव से संबंधित ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 03:04 AM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 03:04 AM (IST)
नामांकन पत्रों की हुई जांच, अभ्यर्थियों की टंगी रही सांसे
नामांकन पत्रों की हुई जांच, अभ्यर्थियों की टंगी रही सांसे

रोहतास। जिले के दो नगर परिषद व तीन नगर पंचायतों में हो रहे नगर निकाय चुनाव से संबंधित नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार को की गई। निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी व कर्मी बारीकी से नामांकन पत्रों की जांच की। सासाराम नगर परिषद क्षेत्र के चुनाव को ले किए गए सभी नामांकन पत्रों के वैध होने की सूचना है। सबकी नजर नामवापसी पर टिकी है कि कौन अभ्यर्थी नाम वापस ले रहें और कौन नहीं। हालांकि कुछ ऐसे अभ्यर्थी हैं, जो एक ही वार्ड से दो बार नामजदगी का पर्चा भरे हैं।

loksabha election banner

स्क्रूटनी के दौरान अभ्यर्थियों की भीड़ भी अनुमंडल कार्यालय के इर्द- गिर्द लगी रही। उनके अंदर अपना नामांकन पत्र के रद होने का भय सताता रहा। लोग कभी निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष, तो कभी अनुमंडल कार्यालय के बाहर दौड़ लगाते रहे। इस कारण अनुमंडल कार्यालय के समीप दिन चहल पहल रही। एसडीएम सह निर्वाची पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच देर रात चलता रही। वैसे नामांकन पत्रों के रद किए जाने की संभावना है, जिन अभ्यर्थियों ने एक ही वार्ड से दो बार नामांकन किया है, उसमें से एक नामांकन पत्र को रद किया जाएगा। कहा कि एक सप्ताह से भी अधिक दिनों तक चले नामांकन कार्य में विभिन्न वार्डों से 255 अभ्यथियों ने नामांकन किया था। जिसमें से सबसे अधिक 137 महिलाओं ने नामजदगी का पर्चा भरा है। जबकि पुरूषों की संख्या 118 तक रह गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.