Move to Jagran APP

दिनारा बूथ पर होगा लाइव टेलीकास्ट

दिनारा: रोहतास । मतदान की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रहा है चुनाव प्रचार भी गति पकड़ता जा र

By Edited By: Published: Wed, 27 Apr 2016 06:58 PM (IST)Updated: Wed, 27 Apr 2016 06:58 PM (IST)
दिनारा बूथ पर होगा लाइव टेलीकास्ट

दिनारा: रोहतास । मतदान की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रहा है चुनाव प्रचार भी गति पकड़ता जा रहा है । धूप की परवाह किये बगैर पुरुष व महिला प्रत्याशी टोलियों में गांव-गांव घूम मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के प्रयास में जुट गये हैं । प्रशासन भी चुनाव तैयारी को अंतिम रूप देने में लग गया है। छह मई को होने वाले चुनाव के लिए हर किसी ने अपनी ताकत झोंक दी है।

loksabha election banner

बीडीओ सह आरओ रंजीत कुमार ¨सह ने बताया कि मुखिया के कुल 22 पद में जमरोड़ पंचायत के एक प्रत्याशी की मृत्यु के कारण 21 पद पर चुनाव हो रहा है। जिसके लिए 177 महिला व 156 पुरुष प्रत्याशी मैदान में है। सरपंच के 22 पद के लिए 65 महिला व 64 पुरुष, बीडीसी के 30 पद के लिए 134 महिला व 97 पुरुष, प्रत्याशी अपना भाग्य अजमा रहे है । पंच के कुल 312 पद में 44 रिक्त है, 194 निर्विरोध 74 पद पर मतदान होना है जिसके लिए 81 महिला तथा 74 पुरुष प्रत्याशी मैदान में है। इसी प्रकार वार्ड सदस्य के कुल 312 पद में 3 रिक्त, 35 निर्विरोध तथा 274 पद के लिए मतदान होना हैं । जिसके लिए 363 महिला तथा 359 उम्मीदवार मैदान में अपना भाग्य अजमा रहे है । बीडीओ ने बताया कि पंचायत चुनाव में प्रखंड के कुल 155018 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे जिसमें 71857 महिला तथा 83161 पुरुष मतदाता शामिल हैं। इनके मतदान के लिए 312 मतदान केन्द्र तथा 9 सहायक मतदान केन्द्र बनाये गये है । सहायक मतदान केन्द्रों में सैसड़ व दिनारा में दो- दो , बीसीकला, मेदनीपुर, भानपुर, महरोड़, व चिल्हरूआँ में एक- एक मतदान केन्द्र बनाये गये है । उन्होंने ने बताया कि दिनारा मध्य विद्यालय बूथ संख्या 200 पर लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था रहेगी तथा मध्य विद्यालय दिनारा बुथ संख्या 201 व मध्य विद्यालय वेलवैया बूथ संख्या 186 को मॉडल बुथ बनाया जाएगा ।

मुखिया जी क्षेत्र में बानी..

सूर्यपुरा, रोहतास : मुखिया जी क्षेत्र मे बानी. उक्त बातें इन दिनों आम तौर पर सुनने को मिल रही है। बताते चले कि प्रखंड क्षेत्र में आगामी 06 मई को चुनाव होगा। गिनती के बाद हार-जीत का फैसला आएगा। वर्तमान में कौन हारेगा कौन जितेगा यह कहना मुश्किल है। इसके बावजूद लोग अभी से ही मुखिया जी कहलाना शुरू हो गए है। माजरा यह है कि शिवोबहार पंचायत से खडे़ एक उम्मीदवार से मिलने एक महिला उनके घर पहुंची। महिला द्धारा पूछे जाने पर परिवार के लोगों द्धारा बताया गया कि शाम मे आईब अभी मुखिया जी क्षेत्र में बानी,,?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.